Breaking Newsउत्तरप्रदेश

अवैध असलाह फैक्ट्री पर पुलिस ने की छापेमारी चार गिरफ्तार, एक फरार, बने-अधबने अवैध हथियार बरामद

पकड़े गए आरोपी मोबाईल में फ़ोटो दिखाकर ओने पोने दामो में हथियार बेचने में थे शामिल

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद की थाना मंसूरपुर पुलिस के हाथ मुखबिर की सूचना पर उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में छापेमारी के दौरान अवैध असला बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया,यहां मौके से चार आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए हैं जबकि उनका एक साथी मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहा,मोके से पुलिस को अवैध असला फैक्ट्री के अंदर भारी मात्रा में बने- अधबने अवैध हथियारों का जखीरा, हथियार बनाने के उपकरण एवं अन्य साजो सामान भी मिला है, पकड़े गए आरोपी शातिर अपराधी बताये जा रहे है जो मोबाईल में फ़ोटो दिखाकर अवैध असलाह बेचने के गोरखधंधे में काफी समय से लगे हुए थे पुलिस अधिकारीयों का कहना है की पकड़े गए आरोपियों के साथी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जायेगा।

मुुुज़फ्फरनगर जनपद की पुलिस लाईन में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने बताया की वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा छेड़े गए शातिर चोर, लुटेरों अवैध हथियार बनाने व बेेेचने वाले अपराधियों की धर पकड़ अभियान के क्रम में सीओ खतौली आर के सिंह एंव थाना प्रभारी मंसूरपुर कुशल पाल सिंह के नेतृत्व में थाना मंसूरपुर पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर क्षेत्र के महर्षी दयानंद इंटर कॉलेज की खाली पडी पुरानी बिल्डिंग से तमंचा बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक आरोपी मोके से फरार होने में कामयाब रहा है।

पुलिस को छापेमारी के दौरान मोके से भारी मात्रा में बने अधबने अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा,हथियार बनाने के उपकरण सहित अन्य साजो सामान भी मिला है पुलिस द्वारा चारों को गिरफ्तार कर थाने ले आई जिनसे हुई पूछ ताछ में उन्होंने अपने नाम पते।

●1. इकराम पुत्र साजिद निवासी दूधाहेडी थाना मन्सूरपुर मुजफ्फरनगर।

●2. नीरज पुत्र रामपाल निवासी जौहरा थाना मन्सूरपुर मुजफ्फरनगर।

●3. भीकम सिंह पुत्र राजाराम निवासी कवाल थाना जानसठ मुजफ्फरनगर।

●4. राकेश पुत्र रमेश चंद निवासी अलमासपुर थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर बताये है जबकि अपने फरार साथी का नाम चन्द्रसेन पुत्र नाहर सिंह निवासी गांव शेर नगर थाना नई मंडी होना बताया है।

◆ पकड़े गए आरोपियों के पास से बरामदगी

●1. 03 मस्कट (315 व 12 बोर)

●2. 07 तमंचे (315 व 12 बोर)

●3. 07 जिन्दा कारतूस (315 व 12 बोर)

●4. 10 अधबने तमंचे (विभिन्न बोर के) *5.* 01 तमंचे की बॉडी

●6. 22 नाल (विभिन्न बोर की)

●7. अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण- 01 शिकंजा, 01 गलैण्डर मशीन, 01 ड्रिल मशीन, 10 फायरिंग पिन, 16 बिट-छोटी व बडी, 01 आरी, 03 आरी के ब्लेड, 03 छैनी, 02 हथौडी, 02 रेती, 28 स्प्रिंग, 20 लकडी की चाप, 02 सुम्मी,रेगमाल आदि सामान बरामद हुआ है।

एस पी सिटी ने बताया की पकड़े गए आरोपियों मे नीरज उपरोक्त पर लूट, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर जैसी धाराओं में आधा दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्तों के अन्य आपराधिक इतिहास की भी जानकारी की जा रही है साथ ही साथ इनके फरार साथी की भी तलाश की जा रही है जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जायेगा।

Tags

Related Articles

Back to top button