Breaking Newsउत्तरप्रदेश

खबर वाणी की खबर का बड़ा असर, निलम्बित हुआ रिश्वतखोर लेखपाल, अधिकारीयों ने बैठाई जाँच, पीड़ित ने खबर वाणी को कहा धन्यवाद 

भगत सिंह / वसीम अहमद

मुजफ्फरनगर। जी हां जनपद मुजफ्फरनगर में रिश्वतखोर लेखपाल के खिलाफ जिला प्रशासन ने उस वक्त कठोर कार्रवाई की जब खबर वाणी पर यह खबर प्रमुखता के साथ चली थी, आपको बता दें गत दिन मुजफ्फरनगर जनपद के कस्बा खतौली से एक लेखपाल का पीड़ित से जमीन नापने को लेकर खुलेआम 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसके बाद खबर वाणी ने इस खबर को प्रमुखता के साथ चलाये जाने पर आज जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि खतौली कस्बे के लेखपाल के खिलाफ जहां निलंबन की कार्रवाई की जा रही है तो वहीं इस पूरे मामले में उप जिलाधिकारी खतौली स्तर के अधिकारी द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।

◆क्या था पूरा मामला विस्तार से पढ़े

जमीन नापने के नाम पर पीड़ितों से पटवारी द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी, पीड़ितों ने गत दिवस तहसील दिवस में स्थानीय अधिकारियों सहित जिले के आला अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई थी। रिश्वत मांगते हुए पटवारी का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हुई वीडियो पर खबर वाणी ने ट्विटर सहित अपने सभी डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रमुखता से खबर चलाई थी।

में भ्रष्टाचारी का मामला रुकने का नाम नही ले पा रहा खुले आम जनता जनार्दन से लेखपाल मांग रहा था रिश्वत,जिसका वीडियो शोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो गया।

पीड़ितों द्वारा तहसील दिवस में भी स्थानीय अधिकारीयों सहित जिले के आलाधिकारियों से भी इस मामले में इंसाफ की गुहार लगाई थी। पीड़ितों का कहना है की हल्का लेखपाल जमीन नापने के नाम पर 50 हजार रूपये की मांग कर रहा था।  साथ ही साथ,पीड़ितों की जमीन भी बंटाई वाले ने ही कब्जाई हुई है उन्हें अभी तक इस मामले में इंसाफ नही मिल रहा है।

रिश्वत मांगता रिश्वतखोर लेखपाल हुआ कैमरे में कैद, अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए किया निलंबित

पीड़ित जमीन कब्जा मुक्त कराने और बिना पटवारी को पैसे दिए लगा रहे आलाधिकारियों से इंसाफ की गुहार। आपको बता दे कि जनपद मुज़फ्फरनगर के कस्बा तहसील खतौली में गत दिवस सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था जिसमे सैंकड़ों लोग अपनी अपनी समस्याओं को लेकर जिले के आलाधिकारियों के सामने प्रस्तुत हुए थे।

इनमे से एक पीड़ित महिला बेबी वर्मा पत्नी संजय वर्मा निवासी होली चौक खतौली ने भी अधिकारीयों को एक शिकायती पत्र सौंपते हुए अपनी जमीन की नपाई और कब्जा मुक्त कराये जाने की मांग की थी।

यहां पहुंची बेबी वर्मा ने बताया की उनकी 2 बीघा कृषि भूमी जोकि क्षेत्र के गांव मुजाहिदपुर में है जिसपर मनोज पुत्र महावीर सिंह ने कब्जा कर रखा है जिसको कब्जा मुक्त कराने और जमीन की नपाई कराने के नाम पर क्षेत्रीय पटवारी रमेश द्वारा पीड़ित से 50 हजार की रिश्वत मांगी जा रही थी।

उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया की हमारे पास उक्त पटवारी का रिश्वत मांगते हुए वीडियो भी है। जब इस सम्बन्ध में मिडिया कर्मियों ने पटवारी का पक्ष जानने का प्रयास किया था तो उक्त पटवारी द्वारा झल्लाते हुए पीड़ितों से ही बात करने की बात कहकर फोन काट दिया था।

जिसके बाद मामला मिडिया में उछलने और शोशल मिडिया सहित खबर वाणी पर इसका बड़ा असर देखने को मिला अब इस पूरे मामले में जहां एक तरफ लेखपाल को निलम्बित कर दिया गया है तो वहीं विभागीय जाँच भी बैठा दी गई है। आज पीड़ित संजय वर्मा द्वारा खबर वाणी का जहां धन्यवाद दिया गया तो वहीं जिला प्रशासन से भी अपनी जमीन कब्ज़ा मुक्त कराये जाने की गुहार लगाई है।

Tags

Related Articles

Back to top button