Breaking Newsउत्तरप्रदेश

2022 यूपी चुनाव में बनेगी सपा की सरकार, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया दावा

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। आज उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में पहुंचे यूपी के पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने दावे के साथ कहा की आने वाले 2022 के विधान सभा चुनाव में फिर से सपा की सरकार बनने जा रही है, यहां बुढ़ाना में कश्यप समाज द्वारा आयोजित कश्यप महा सम्मेलन कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव पहुंचे थे जहां उनका सपा के दिग्गज नेताओं ने गर्म जोशी के साथ भव्य स्वागत किया ,यहां कार्यक्रम उपरांत अखिलेश यादव पूर्व सांसद एंव सपा नेता हरेन्द्र मलिक के आवास सहित सपा के पूर्व सांसद संजय चौहान के आवास पर भी गए जहां उन्होंने कुछ देर कार्यकर्ताओं से बात चीत की और फिर लखनऊ लौट गए।

 

दरअसल विधान सभा 2022 के चुनाव की सरगर्मियों के तेज होने पर अब जिले में तमाम पार्टियों के नेताओं का आना शुरू हो गया है जहां गत माह रालोद के रास्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी बुढ़ाना आये थे और जाट समाज सहित अन्य बिरादरियों की नब्ज टटोली थी।

तो वहीं आज बुढ़ाना में कश्यप समाज द्वारा आयोजित कश्यप महा सम्मेलन का कार्यक्रम किया गया जिसमे मु0 नगर ,शामली,मेरठ ,सहारनपुर सहित जिले के ग्रामीण इलाकों से कश्यप एंव निषाद सहित मुस्लिम बिरादरियों के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में जिले के तमाम समाज वादी पार्टी के नेतागण मौजूद रहे जिनमे कई पूर्व मंत्री दर्ज प्राप्त मंत्री विधायक, एम एल सी जिला पंचायत सदस्य तक मौजूद रहे।

दोपहर 1:30 बजे पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर जैसे ही बुढ़ाना के डी ऐ वी कालेज मैदान में उतरा तो बच्चों – नोजवानो की भीड़ अखिलेश यादव सहित हेलीकॉप्टर को देखने के लिए दीवारों तक पर चढ़ गई।

◆यहां तमाम नेताओं ने फूल माला पहनाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का गर्म जोशी के साथ स्वागत किया।

भारी भीड़ देख अखिलेश यादव गद गद दिखाई दिए यहां महंगाई, डीजल, पेट्रोल की बेहताशा व्रद्धि सहित गन्ना मूल्य, किसानो की विभिन्न समस्याओं सहित बेरोजगारी, तक के तमाम मुद्दों चर्चा हुई और पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव यहां मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर बरसे।

कार्यक्रम उपरांत अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर मु0 नगर राजकीय मैदान की ओर रवाना हुआ जहां अखिलेश यादव पहले शहर स्थित पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक के आवास गए जहां हजारों की भीड़ ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया तत्पश्चात अखिलेश यादव का काफिला पूर्व सांसद संजय चौहान के आवास पर पहुंचा जहां उन्होंने सपा नेता चन्दन चौहान की दादी के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना प्रकट की और कुछ देर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बात चीत भी की है।

◆समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर महंगाई और अराजकता बढ़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कश्यप समाज के नेताओं ने जो 18 मांगे रखी हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।

◆उन्होंने महंगाई कम करने और बिजली सस्ती करने का भी वादा किया उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर भी सरकार की कड़ी आलोचना की।

◆उन्होंने कहा कि ठोको नीति चलाने वालों ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था बर्बाद कर दी है फर्रुखाबाद जेल में कैदियों ने पुलिस को ठोक दिया।

◆समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत से गठबंधन होंगे बहुत से हो चुके है पिछड़े वर्ग ने तन मन से भाजपा को वोट किया लेकिन उनको यहां सिर्फ धोखा हाथ लगा।

◆अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की आय दुगनी नही हुई बल्कि उल्टा आय घट गई, और महंगाई बढ़ गयी है।

◆सरकार ने वादा किया था हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज़ में चलेंगे तीन कानून किसानों का क्या भला करेंगे, किसानों को बाजार के हाल पर छोड़कर कभी किसानों का भला नहीं हो सकता।

◆उन्होंने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री आये थे उनको अपना घोषणा पत्र पढ़ना चाहिए संकल्प पत्र में 70 लाख नौकरियों का वादा किया था कश्यप समाज को कितनी नौकरी मिलीं।

◆बाबा मुख्यमंत्री ने कहा था कि नौकरियां बहुत हैं लेकिन हमारे युवाओं में टेलेंट नही है अखिलेश ने कहा कि पुलिस की पिटाई से एक व्यापारी की मौत हो गई व कल एक नौजवान यूपी पुलिस ने इतना मारा की उसने जेल में ही आत्महत्या कर ली।

◆भाजपा पार्टी के राज में पुलिस कस्टड़ी में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार बेचने वाली है।

◆नोटबन्दी से भ्रष्टाचार खत्म होने वाला था सरकार बताये कितना भ्रष्टाचार खत्म हुआ है यूपी 100 नंबर समाजवादी पार्टी की देन है, भाजपा सरकार ने इसको भी 112 में बदल डाला।

◆बस नाम बदले जा रहे हैं, विकास कहीं नही हुआ विकास के नाम पर बस नाम बदले गए है।

◆कारोबार हमें जोड़ता है, और ये जोड़ने वाली बात कभी नही करते सरकार ने गन्ने की कीमत आखरी साल में बढ़ाई, सरकार बताये कौन सी पर्ची पर 340 लिखा हुआ है, कीटनाशक दवाई महँगी हो गयी, बीज महंगे हो गए, खाने पीने की चीज़ें महंगी हो गईं।

◆उन्होंने कहा की भाजपा के लोग बोलते है हमारे अंदर परिवारवाद है, लेकिन सबसे ज्यादा तो भाजपा के अंदर परिवारवाद है।

◆अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक है वह सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं।

◆कुछ छोटे दलों से उनका गठबंधन हो चुका है कुछ दलों से पार्टी के गठबंधन की बात चल रही है।

◆उन्होंने ओमप्रकाश राजभर का नाम लेकर कहा कि गठबंधन की घोषणा के बाद उनके क्षेत्र में भाजपा का रास्ता बंद कर दिया गया है।

◆उन्होंने परिवार वाद के आरोपों का जिक्र करते हुए कहा कि सपा का खानदान बहुत बड़ा है। यह सभी जाति वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलती है।

◆उन्होंने कहा कि कार्यक्रम सफल रहा है कश्यप समाज के लोगो के साथ साथ सभी समाज के लोग शामिल हैं।

◆हमारी सरकार में नौकरियां मिलेंगी, महंगाई में कमी आएगी, महंगी बिजली से राहत मिलेगी। बिजली के बिल से करंट लगता है।

◆हमारी सरकार में सिंचाई माफ थी, एम्बुलेंस भी फ्री थी, हम सिंचाई फ्री करेंगे, गरीब नौजवानों का सम्मान होगा।

कार्यक्रम में सपा नेता अतुल प्रधान, गौरव स्वरूप,पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी, दर्जा प्राप्त मंत्री महेश बंसल, जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, बन्टी स्वरूप, पूर्व विधायिका मिथलेश पाल, राकेश शर्मा, पूर्व विधायक अनिल कुमार, पूर्व सांसद राजपाल सेनी, शिवांस सैनी, एम एल सी राजपाल कश्यप,अंसार आढ़ती पूर्व महानगर अध्यक्ष सहीत सैंकड़ो सपाई मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button