Breaking Newsउत्तरप्रदेश

प्रदूषण विभाग युद्ध स्तर पर जुटा जिले से प्रदूषण कम करने की जद्दो जहद में

जिला प्रदूषण अधिकारी अंकित सिंह के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में मुख्य सड़कों, पेपर मिलों के बाहर, सहित ईट भट्टों आदि पर हो रहा छिड़काव

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में जहां एका एक प्रदूषण ने अपने पैर पसार लिए जिसके चलते जिलाधिकारी ने आवश्यकता अनुसार तमाम सरकारी /गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है ताकि छोटे छोटे बच्चों को साँस लेने में कोई तकलीफ न होने पाये।

तो वहीं जिलाधिकारी के आदेशअनुसार जिला प्रदूषण अधिकारी अंकित सिंह भी अपनी टीम और संसाधनों के साथ जिले से प्रदूषण को कम करने की जद्दो जहद में निकल पड़े है।

गत कई दिनों ने शहर की भोपा रोड,जानसठ रोड और जॉली रोड़ पर बकायदा वाटर केनन, सहित विशेष टैंकरों से लगातार मुख्य सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

यहीं नही सड़कों के बराबर में खड़े पेड़ों आदि पर भी वाटर केनन की मदद से उनकी धुलाई आदि की जा रही है ताकि प्रदूषण पेड़ों को भी न जकड़ ले पेड़ साफ सुथरे रहेंगे तो साफ स्वछ हवा देंगे।

उधर जिला प्रदूषण अधिकारी के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में जेई विपुल कुमार भी तमाम पेपर मिलों,केमीकल फैक्ट्रियों और अन्य ईट भट्टो आदि पर डोर टू डोर निरीक्षण कर सभी को अपने अपने क्षेत्रों में लगातार पानी के छिड़काव के लिए अपील कर रहे है।

जिले के अधिकारीयों की माने तो हम सभी का दायित्व है की हम सभी अपने अपने प्रतिष्ठानों, घरो दुकानों के बाहर सुबह शाम पानी का छिड़काव अवश्य करें ताकि धूल मिटटी उठने न पाये और हम हमारा जिला प्रदूषण से मुक्त रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button