Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मुख्यमंत्री ने पर्यटन संवर्धन योजना के तहत 642 करोड़ की 488 परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

आस्था का सम्मान-पर्यटन का विकास के संकल्प के साथ कराए गये विकास कार्य, जनपद की 06 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 03 का किया शिलान्यास

खबर वाणी संवाददाता

अलीगढ़। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पर्यटन विकास संवर्धन योजना के तहत 642 करोड़ रूपये की 488 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण वर्चुअली माध्यम से किया गया। मुख्यमंत्री कहा कि आस्था का सम्मान-पर्यटन का विकास के संकल्प के साथ शुरू की गयी योजना के माध्यम से आस्था एवं पर्यटन को एक नया आयाम देते हुए प्रदेश को पर्यटन में तीसरे स्थान से पहले पायदान पर लाया गया है।

उत्तर प्रदेश में पर्यटन विकास से जुड़ी हुई केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के माध्यम से हम न केवल सर्वाधिक पर्यटकों प्रदेश में लाने में सफल हुए हैं, बल्कि युवाओं को स्वरोजगार की ओर आगे बढ़ाते हुए उनका आर्थिक विकास भी किया गया है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश पर्यटन के विकास में एक नई कहानी कह रहा है।

उन्होंने कोरोना के खिलाफ जारी देश की मुहिम में 150 करोड़ वैक्सीनेशन का कीर्तिमान स्थापित करने पर देशवासियों को उनके स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ अपनी सतर्कता और सावधानियां बनाएं रखें, केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की कोरोना गाइडलाइन और लगाए गये पाबन्दियों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें। कलैक्ट्रेट एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम में जनपद की समस्त विधानसभाओं की 09 विकास परियोजनाओं का मुख्यमंत्री जी द्वारा लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया।

इनमें से 47.53 लाख रूपये से इगलास के गोरई मार्ग स्थित अमानी बाबा मन्दिर, 47.31 लाख रूपये से बरौली के भूमिया बाबा मन्दिर, 48.48 लाख रूपये से अतरौली के शिव मन्दिर बिजौली, 49.35 लाख रूपये से कोल के मुकुन्दपुर वन चेतना केन्द्र, 47.41 लाख रूपये से छर्रा में दाऊजी मन्दिर एवं 47.17 लाख रूपये से खैर के जलालपुर स्थित हनुमान मन्दिर में विभिन्न विकास एवं जीर्णोद्वार कार्यों का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा शहर में 47.51 लाख रूपये से रामलीला ग्राउण्ड गौशाला पार्क, खैर के मुकुटगढ़ी में 09.24 लाख रूपये से प्राचीन गंगा मन्दिर एवं ग्राम शिवाला में 09.98 लाख रूपये से प्राचीन राधकृष्ण मन्दिर के विकास एवं जीर्णोद्वार कार्यों का शिलान्यास भी किया गया।

मुख्यमंत्री कार्यक्रम का कलैक्ट्रेट स्थित एनआईसी में सजीव प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में  विधायक शहर संजीव राजा, विधायक कोल  अनिल पाराशर, विधान परिषद सदस्य डा० मानवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र, पर्यटन सूचना अधिकारी विशाल श्रीवास्तव, प्रशासनिक अधिकारी सफी मोहम्मद समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button