Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिले में सबसे बड़ी अवैध हथियार बनने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

मोके से भारी मात्रा में बने-अध बने 131 हथियारों के जखीरे के साथ ही कारतूस व हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जिले में आगामी विधान सभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए चलाए जा रहे विशेष अभियान अवैध शराब, शराब बनाने के उपकरण, अवैध हथियार व् हथियार बनाने व् बेचने वालों की धर पकड़ अभियान के क्रम में मु0 नगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसके अंतर्गत पुलिस ने  ऐसे बड़े गिरोह को पकड़ा है जिसके पास से अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है साथ ही साथ हथियार बनाने के उपकरण व् कारतूस भी यहां बरामद किये गए है मोके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि उनके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार भी हुए है ,पुलिस कप्तान की माने तो जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जायेगा साथ ही साथ जिस किसी ने भी इस गिरोह से अवैध हथियार ख़रीदा है उसे भी गिरफ्तार किया जायेगा पकड़ा गया गिरोह आगामी विधान सभा चुनाव में भी खलल डाल सकता था उक्त गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एस एस पी अभिषेक यादव ने रुपये 25 हजार तो वहीं ऐ डी जी मेरठ जोन ने रूपये 50 हजार कुल 75 हजार इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज पुलिस लाईन स्थित सभागार में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एस एस पी अभिषेक यादव ने पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि आगामी विधान सभा चुनाव को दृस्टिगत रखते हुए जिले भर की पुलिस को विशेष अभियान चलाते हुए अवैध शराब, शराब बनाने /बेचने सहित अवैध हथियार बनाने/बेचने व् इसमें संलिप्त लोगों की धर पकड़ के अभियान में लगाया गया है। जिसके चलते थाना शहर कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे बड़े गिरोह को गिरफ्तार किया है जो अवैध हथियार बनाने व बेचने के गौरख धन्दे में संलिप्त था।

थाना शहर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर बड़कली के जंगलों में घेराबन्दी करते हुए अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापेमारी की जिसमे मोके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जबकि उनके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहे है जिन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की मोके से पुलिस टीम को भारी मात्रा में 131अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है साथ ही साथ भारी मात्रा में कारतूस, बने अधबने हथियार , हथियार बनाने के उपकरण भी यहां पुलिस ने बरामद किये है।

पुलिस पूछ ताछ में पकड़े गए तीनो आरोपियों ने अपने नाम पते

1: राजेश उर्फ रजनीश पुत्र धरण सिंह निवासी होशियारपुरी बुढाना मोड थाना कोतवाली  नगर, मुनगर।

2. सरफराज पुत्र असलम निवासी किदवईनगर थाना कोतवाली नगर, मु०नगर।

3:  शाहिद उर्फ दिल्हा पुत्र नसीम निवासी, दरोगा की कोठी खालापार थाना को०नगर, मु०नगर होना बताया है।

जबकि अपने फरार साथियो के नाम पते।

1 : आदिल पुत्र जाहिद उर्फ़ जिददा निवासी शहीद चौक थाना कोतवाली नगर मु0 नगर व अफसार पुत्र जुल्फकार निवासी फ़िरदौस नगर दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर, मु०नगर बताये हैं।

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछ ताछ में यह भी बताया की हम और हमारे साथीगण अवैध असलाह बनाने का काम करते हैं और बने हुए असलाह को बेचकर मुनाफा आपस में बाँट लेते हैं।

अवैध तमंचे और बन्दूक, राइफल बनाकर आगामी विधानसभा चुनाव उ०प्र० उत्तराखण्ड, पंजाब मे असलहे की ज्यादा डिमाण्ड की वजह से हम असलाह तैयार करके उत्तर प्रदेश के कई जिलों में व्  उत्तराखण्ड, पंजाब, हरियाणा राज्यों में डिमाण्ड के हिसाब से बेचते है तथा हर असलाहों का अलग अलग मूल्य वसूलते हैं।

यहां एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी अवैध असलाह फैक्ट्री पकड़ी गई है जिसके चलते पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को मेरी तरफ से रूपये 25 हजार तथा ऐ डी जी मेरठ जोन की तरफ से रूपये 50 हजार कुल इनाम 75 हजार दिए जाने की घोषणा की गई है ।

उक्त हथियार फैक्ट्री को पकड़ने वाली पुलिस टीम में

आनंद देव मिश्रा प्रभारी निरीक्षक थाना शहर कोतवाली, उपनिरीक्षक प्रवेश कुमार शर्मा,
उपनिरीक्षक अखिल चौधरी, कांस्टेबिल अशोक खारी, हेड कांस्टेबिल जितेन्द्र त्यागी,
जयप्रकाश सिंह, का० प्रशान्त चौधरी, कपिल कुमार, मौ० अलीम, तरुण पाल, सदीप चौधरी, सचिन तेवतिया आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button