Breaking Newsउत्तरप्रदेश

यूक्रेन से लौटी मुज़फ्फरनगर की छात्रा ईशा, अपने वतन पहुचकर सुनाई आपबीती

केंद्र सरकार का जताया आभार

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। यूक्रेन में लगातार भीषण जंग जारी है। जिसके बीच भारतीय छात्रों को वापसी लाने के लिए भारत सरकार ने बड़ा अभियान भी चलाया हुआ है।  जिसके चलते लगातार यूक्रेन से भारतीय छात्रों की वतन वापसी का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में रोमानिया के रास्ते यूक्रेन से अपने वतन लौटी मु०नगर की आवास विकास कालोनी निवासी छात्रा ईशा।

आपको बता दे की छात्रा ईशा पिछले तीन सालो से यूक्रेन के शहर विनिस्तिया में एमबीबीएस की पढाई कर रही थी। छात्रा ईशा ने जानकारी देते हुए बताया की वह लोग किसी तरह शहर विनिस्तिया से रोमानिया बॉर्डर तक पहुँचे जिसके लिए उन्हें 8 किलोमीटर तक पैदल भी चलना पड़ा तो वही बॉर्डर पार करने के लिए तक़रीबन कई घंटे तक उन्हें भीषण सर्दी में खड़े रहना पड़ा।

इस दौरान यूक्रेन के सैनिक भीड़ को कंट्रोल करने के लिए लगातार हवाई फायरिंग करते हुए पेपर स्प्रे का इस्तेमाल कर रहे थे। ईशा ने ये भी बताया की बॉर्डर पार करने के बाद रोमानिया के लोगो ने जहाँ उनकी बहुत मदद की तो वही उसके बाद भारतीय ऐंबेसी के द्वारा उन्हें भारत भिजवा दिया गया। जिसके चलते छात्रा के परिजनों ने भारत सरकार का सुक्रिया अदा किया और  यूक्रेन में बाकि फसे भारतीय छात्रों को जल्द ही भारत लाने की भी माँग की है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button