Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शहर को क्लीन एंड ग्रीन बनाने में जुटी पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल, शहर के भोपा रोड पर चलाया विशेष साफ -सफाई अभियान

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। नगर पालिका परिषद क्षेत्र को क्लीन एंड ग्रीन बनाने का बीड़ा उठाते हुए पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल युद्ध स्तर पर नगरपालिका की टीम के साथ दिन निकलते ही सड़कों पर निकलकर चलाती है विशेष अभियान, जिसमें क्षेत्र में साफ सफाई के साथ ही सड़कों पर उठ रही धूल पर पानी का छिड़काव व् झाड़ू आदि लगवाकर करा रहीं है साफ-सफाई, आज भी शहर के भोपा रोड पर दिन निकलते ही पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा विशेष अभियान चलाते हुए न सिर्फ सड़कों को साफ स्वच्छ कराया गया बल्कि सड़क पर पानी डलवा कर साफ – स्वच्छ कराया गया, इस तरह साफ सफाई का अभियान देख स्थानीय लोग भी पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के द्वारा चलाए जा रहे अभियान को सराह रहे हैं , स्थानीय लोगों का कहना है कि भोपा रोड के नालों की दुर्दशा काफी सालों से खराब थी जिसको अब पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा ठीक ठाक कराया जा रहा है जो काबिले तारीफ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर की अध्यक्षा अंजू अग्रवाल द्वारा समय-समय पर विशेष अभियान चलाते हुए पालिका क्षेत्र को साफ स्वच्छ एवं क्लीन एंड ग्रीन बनाने के निरंतर कार्य किया जा रहा है। शहर के साथ ही पालिकाध्यक्ष भोपा रोड ,जानसठ रोड, मेरठ रोड सहित रुड़की रोड पर भी विशेष अभियान चला रहीं है जिसके चलते वे दिन निकलते ही अपनी टीम के साथ सड़कों पर निकल जाती है और क्षेत्र में साफ सफाई अभियान का बारीकी से स्थलीय निरीक्षण भी करती है।

इसी क्रम में आज पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल शहर के भोपा रोड पर निकली और श्री राम स्वीट्स से लेकर भोपा रोड के विश्वकर्मा चौक तक मुख्य सड़क के दोनों तरफ सड़कों पर पानी का छिड़काव, साफ -सफाई अभियान एवं नालों से सिल्ट निकलवाने का कार्य आधुनिक मशीनों द्वारा अपने सामने कराया है। पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान, साफ – सफाई कार्य को स्थानीय निवासियों ने भी खूब सराहा है।

यहां स्थानीय निवासियों का साफ तौर पर कहना है कि काफी सालों बाद आज भोपा रोड के दोनों तरफ बने नालों की साफ सफाई हो रही है आज से पूर्व किसी भी पालिका अध्यक्ष द्वारा इनकी साफ-सफाई नहीं कराई गई थी हम सभी लोग पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल को धन्यवाद – साधुवाद देते हैं जिन्होंने आज खुद अपने सामने भोपा रोड पर यह विशेष अभियान चला साफ सफाई कराई है।

स्थानीय निवासियों में आर्ट ऑफ लिविंग से जुड़ी सोनिया लूथरा ने भी अपने विचार व्यक्त किए यहां उन्होंने पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा चलाए जा रहे विशेष साफ सफाई अभियान की सराहना करते हुए कहा कि मैं भी एक महिला हूं, और महिला होने के नाते मैं पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल की सराहना करती हूं कि वह एक महिला होते हुए भी दिन रात शहर को साफ स्वच्छ बनाने में जुटी हुई है हमारा हमेशा से ही इनके साथ सहयोग रहा है और यह मेरी दिली इच्छा है कि यह और आगे बढ़े।

वहीं कुछ स्थानीय निवासियों ने कहा कि पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा नगर पालिका क्षेत्र में चलाए जा रहे विशेष साफ सफाई अभियान का हम स्वागत करते हैं साथ ही साथ उन्होंने कहा कि पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने नगर पालिका क्षेत्र की तो साफ सफाई की ही साथ ही साथ लोगों की मानसिकता का भी प्रदूषण इन्होंने हटाया है। नगर पालिका की छवि इन्होंने सुधारी है मैं इस बात का इन्हें धन्यवाद साधुवाद देता हूं जिन्होंने एक सर्जन का भी काम करते हुए लोगों की मानसिकता का भी सही इलाज किया है। नगर पालिका क्षेत्र में चल रहे साफ सफाई अभियान के बारे में पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे द्वारा आज यह चौथा विशेष अभियान भोपा रोड पर चलाया जा रहा है।

जिसमें हमारे समस्त सफाई कर्मचारी विशेष अभियान के तहत कमांडो की भांति इस अभियान में जुटे हुए हैं मैं भी इनके बीच हूं इनका उत्साह वर्धन समय-समय पर किया जाता रहा है। विशेष सफाई अभियान के तहत हम शहर को साफ स्वच्छ एवं क्लीन एंड ग्रीन बनाकर ही दम लेंगे अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि नगर पालिका की पूरी टीम विशेष तौर पर साफ सफाई अभियान में जुटी हुई है।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं इस समय हमारे साथ क्षेत्रीय सभासद भी मौजूद है ईओ सहित कई पालिका अधिकारी/कर्मचारीगण भी मौजूद है भोपा रोड पर इस अभियान में रोबोट, जेसीबी, वाटर कैनन आदि आधुनिक मशीनों से अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा मंडी क्षेत्र में हम लोग यह अभियान रविवार को भी चलाएंगे तो वही शहरी क्षेत्र में यह अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button