Breaking Newsउत्तरप्रदेश

योगी सरकार के जिला अस्पतालों में फ्री इलाज की खुली पोल, महिला अस्पताल में पैसे लेकर बनाई जा रही अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट

सोशल मिडिया पर वायरल हुआ वीडियो, सरकारी अस्पताल से जुडी संघनी पीड़िता से पैसे देने की कर रही मांग

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में जिला अस्पताल बना रहता है सुर्खियों में कभी यहां इलाज के नाम पर पैसे मांग की जाती है तो कभी यहां इमरजेंसी वार्डों में इंसान कम और आवारा कुत्तों का जमावड़ा ज्यादा लगा रहता है। लेकिन इस बार महिला अस्पताल में सरकारी अस्पताल से जुड़ी महिला संघनिया वहां इलाज कराने आई पीड़ित महिलाओं से ही अल्ट्रासाउंड के नाम पर पैसों की खुलेआम मांग कर रही है।

यही नहीं अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देने वाले डॉक्टर के नाम पर भी यहां पीड़ित महिलाओं से रुपयों की खुलेआम मांग की जाती है पुरे मामले का वीडियो बनाकर पीड़ित महिला ने अब शोशल मिडिया पर वायरल कर दिया है।

महिला अस्पताल में महिला मरीजो से रूपये मांगने का वीडियो अब तेजी के साथ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह अस्पताल से जुड़ी संगनिया पीड़ित महिला को प्रताड़ित करते हुए पैसों की मांग कर रहीं है।

सूत्रों की माने तो यह मामला गत दो से तीन दिन पुराना बताया जा रहा है तथा आरोपी संघनिया बघरा ब्लाक पर तैनात बताई जा रही है। जबकि योगी सरकार के सख्त आदेश निर्देश है कि उत्तर प्रदेश के तमाम सरकारी अस्पतालों में इलाज फ्री होता है लेकिन यहां इस तरह की विडियों से कहीं ना कहीं जिला अस्पताल की पोल भी साफ खुलती नजर आ रही है।

सुनिए जब हमारे संवाददाता ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार और महिला जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ आभा शर्मा से की सीधी बातचीत

अब देखना यह होगा कि क्या मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला प्रशासनिक अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान देकर किसी तरह की कोई कार्यवाही करेंगे या ये मामला यूँ ही ठंडे बस्ते में डाल दिया जायेगा।

बता दे कि जब पूरे मामले में हमारे संवाददाता भगत सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार से जानकारी लेनी चाहिए तो यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि यह पूरा मामला महिला अस्पताल से जुड़ा है, जिसमें महिला CMS ही इस पूरे मामले में जानकारी दे पाएंगे अगर वे इस मामले में कार्रवाई करती है तो ठीक है अन्यथा हम इसमें शासन को लिख देंगे।

वहीं दूसरी तरफ जब पूरे मामले में महिला चिकित्सालय की महिला सीएमएस डॉ आभा शर्मा से बात की गई तो उन्होंने मामला ही उनके संज्ञान में नहीं है कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया , साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हमारे यहां किसी भी तरह की कोई भी रिपोर्ट पैसे देकर नहीं दी जाती है, यहां जो अल्ट्रासाउंड होते हैं वह बिल्कुल निशुल्क होते हैं अगर इस तरह का मामला है तो वे इसमें जांच कराएंगे, यहाँ उन्होंने यह भी कहा कि महिला आंगनवाड़ी, आशाएं और संगनिया सीएमओ के अंडर में ही आती है। यहा एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है, जब भी कोई जानकारी के लिए लोग महिला जिला अस्पताल की सीएमएस से मिलने के लिए जाते है तो आखिर महिला जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ आभा शर्मा अपने ड्यूटी स्थल पर क्यो नही मिलती है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button