Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भेड़ चरा रहे दो युवकों की पिटाई का पुलिसकर्मियों पर लग रहा आरोप, ग्रामीणों ने घायल युवकों को चौकी के बाहर लिटा कर लगाया घंटो जाम

दोनों युवक हुए गम्भीर रूप से घायल , परिजनों ने सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ के साथ कसबे में चौकी के सामने लगाया जाम, सीओ के आश्वासन पर घन्टो बाद खोला गया जाम पीड़ितों को इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना शाहपुर अंतर्गत मुख्य कस्बे में आज देर शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब सैकड़ों की भीड़ ने दो युवकों को लेकर चौकी के बाहर लिटा दिया और जबरदस्त नारेबाजी के साथ जाम लगा दिया, बताया जा रहा है कि दोनों युवक देर शाम शाहपुर- मंसूरपुर मार्ग पर थाने के समीप अपनी भेड़ चरा रहे थे, जहां आरोप है कि कुछ पुलिसकर्मियों ने भेड़ चरा रहे दोनों युवकों के साथ लाठी-डंडों से सिर्फ इस कारण जबरदस्त मारपीट कर दी क्योकि उनकी गाड़ी के सामने भेड़ आ गई थी, आरोप है कि पुलिस कर्मी दोनों युवको को मरणासन्न हालत में छोड़ मोके से फरार हो गए थे, जिसके बाद घायलों के परिजन सूचना मिलते ही मोके पर पहुंचे और दोनों घायलों को उठाकर सैंकड़ों ग्रामीणों के साथ कसबे में स्थित पुलिस चौकी पर पहुंचे और शाहपुर – बुढ़ाना मार्ग को जाम कर दिया।

जाम और हंगामे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी 112 डायल और सीओ फुगाना भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे जहां घंटों के प्रयास के बाद कार्रवाई के आश्वासन पर भीड़ शांत हुई और जाम खोल दिया गया, यहां दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु०नगर के थाना शाहपुर क्षेत्र का है जहां आज देर शाम कसबे के मोहल्ला गड़रियान निवासी मांगेराम पाल के 2 पुत्र राहुल व अरविंद मंसूरपुर रोड़ पर भेड़ चरा रहे थे।
राहुल व अरविंद का आरोप है कि पीछे की ओर से एक कार में सवार 4 पुलिसकर्मियों ने नीचे उतरते ही लाठियों से मारना पीटना शुरू कर दिया।

जब वे नीचे गिर पड़े तो पुलिसकर्मी कार में बैठकर मोके से भाग गए, किसी तरह वे घर पँहुचे तो घर पहुचकर घटना की जानकारी परिजनों को दी।जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कस्बा पुकिस चौकी पर पँहुच दोनों घायलों को लिटा बुढ़ाना मु०नगर मार्ग पर जाम लगा दिया और धरना प्रदर्शन के साथ ही पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

उधर जाम की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस में भी हड़कंप मच गया और आनन फानन में थाना प्रभारी शाहपुर, सीओ फुगाना भारी फ़ोर्स के साथ मोके पर पहुंच गए। जहां पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने – बुझाने का प्रयास किया परन्तु ग्रामीण दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

उधर सूचना मिलते ही मोके पर पहुंचे सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा व जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी ने भी ग्रामीणों से बात की और उन्हें समझाते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया जिसके घण्टो बाद सीओ फुगाना ने घायलों को मेडिकल परीक्षण को भेज व दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आश्वाशन पर ग्रामीणों ने जाम खोला दिया।

यहां जाम के दौरान धरणा दे रही महिलाओं व पुलिसकर्मियों के बीच तीखी नोक झोंक भी हुई जाम के दौरान महिलाएं सीओ फुगाना की गाड़ी के सामने लेट गई और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगी।

वही मुजफ्फरनगर बुढाना मार्ग पर वाहनों की लंबी लम्बी लाइन लग गई ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नही किया गया तो वे फिर जाम लगाएंगे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि थाना शाहपुर पुलिसकर्मियों द्वारा ग्रामीणों के साथ मारपीट किये जाने की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा ही रही है।अभी 1 माह पूर्व गांव पलड़ी में भी रात के समय एक युवक की निर्ममतापूर्वक पिटाई किये जाने की घटना ने तूल पकड़ा था।

और आज फिर गुरुवार को दो पुलिसकर्मियों द्वारा कस्बे के दो युवकों के साथ निर्ममता से मारपीट किये जाने की घटना ने एक बार फिर उस घटना की पुनरावर्त्ति कर दी। ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि पुलिस निरंकुश होकर लोगो के साथ मारपीट कर रही है। पर पुलिस कर्मियों पर कोई भी कार्यवाही नही हो रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button