Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मतदाता वोट पर्ची साथ लेकर अपने घर से ही जाए वोट डालने, किसी के बहकावे में न आए मतदाता

चुनाव आयोग भी निष्पक्षता से कराएं चुनाव, प्रलोभन, से लेकर डराने धमकाने तक के किये जा रहे है प्रयास - सुशील कुमार निर्दलीय प्रत्यशी विधान परिषद

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर।  सहारनपुर, शामली के विधान परिषद चुनाव में वोटरों को प्रलोभन ,डराने धमकाने तक से लेकर खरीदने तक का लालच देकर किया जा रहा है इधर से उधर आरोप लगाये जा रहे है। निर्दलीय प्रत्याशी सुशील कुमार ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी और खोले कई अहम राज, सुशील कुमार का कहना है कि वोटर निष्पक्षता के साथ अपनी वोट पर्ची लेकर ही अपने घर से वोट डालने जाएं किसी के डराने – धमकाने और बहकावे में ना आए और अपने मताधिकार का सही तरीके से करें उपयोग, अगर निष्पक्षता के साथ चुनाव हो जाये तो सत्तासीन पार्टी यहां चुनाव नही जीत सकती है।

मुज़फ्फरनगर के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत एक रेस्ट्रोरेन्ट में आज हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान मुजफ्फरनगर-सहारनपुर शामली स्थानीय प्राधिकारी (विधान परिषद) वर्ष 2022 के चुनाव हेतु अपने मतदाताओं के अधिकार एवं सम्मान व अपने मतदाताओं के हो रहे उत्पीडन के विरूद्ध निर्दलीय सुशील कुमार ने प्रेस वार्ता की है यहां उन्होंने सत्तासीन पार्टी सहित किसान यूनियन के नेताओं पर भी गम्भीर आरोपों की झड़ी लगा दी है।

आज दिनांक 26-03-2022 को निर्दलीय प्रत्याशी सुशील कुमार द्वारा प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि हमारा प्रेस वार्ता करने का  उद्देश्य हो रहे  मुजफ्फरनगर-सहारनपुर शामली स्थानीय प्राधिकारी (विधान परिषद) वर्ष 2022 के चुनाव में क्षेत्र पंचायत सदस्यों का सबसे अधिक शोषण एवं दबाब बनाकर इस चुनाव का विधि विरूद्ध कराने का जो कार्य सत्ता पक्ष एवं विपक्षी पार्टिया व उनके 25 प्रमुख 16 विधायक व 3 जिला पंचायत अध्यक्षों, 3 चेयरमैन व तीन सांसदो जो कि इस चुनाव में खुद भी मतदाता है अपने मत के अलावा अन्य मतदाताओं पर प्रलोभन एवं सत्ता का दबाब व दबंगई के बल पर मतदान कराने का कार्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

जिसमें सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों के प्रमुखों ने सभी सदस्यों के प्रमाण-पत्र जब्त किये हुए है जिस कारण क्षेत्र पंचायत सदस्य अत्याधिक आहत है और अपने स्वच्छ मन से मतदान करने के लिए स्वतन्त्र भी नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में मत डालने का अधिकार स्वच्छ पक्ष एवं निष्पक्ष करने का प्राविधान है।

परन्तु इस चुनाव में संविधान की हत्या की जा रही है जिसके विरूद्ध मै  सभी मीडिया बन्धुओं व शासन / प्रशासन व प्रदेश सरकार से मांग करता हूँ कि सीट सं०-35 पर नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक भारत निर्वाचन आयोग श्री मानवेन्द्र सिंह को इस चुनाव में मतदाता पर्ची के माध्यम से सभी मतदाताओं का मत निष्पक्ष एवं बिना प्रलोभन व स्वच्छ मन से, बिना किसी दबाब के अपनी इच्छानुसार प्रत्याशी को चुनने के लिए मत का प्रयोग करने में प्रशासनिक एवं पुलिस के माध्यम से इस पर प्रतिबन्ध लगाकर उनकी सुरक्षा एवं उनकी इच्छानुसार मत कराने का कार्य करें।

उन्होंने कहा कि आज यह प्रेस वादा गुझ निर्दलीय प्रत्याशी सुशील कुमार की ओर इसी लिये की जा रही है। यहाँ पर मौजूद सभी मतदाताओं व समर्थकों के हस्ताक्षर कराकर यह प्रेस नोट जारी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य में इलेक्ट्रानिक मीडिया, मीडिया बन्धु/  प्रशासन पर्यवेक्षक मानवेन्द्र सिंह,  मतदाताओं की सहायता करे ताकि चुनाव भारत के संविधान के अनुसार निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र तथा पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हो सके।उन्होंने आगे कहा की जिला पंचायत से लेकर क्षेत्रिये पंचायत सदस्यों को या तो सत्ता सीन नेताओं द्वारा डराना,धमकाना, रुपए पैसों तक का प्रलोभन देना आदि तो किया जा ही रहा है।

साथ ही साथ उल्टे सीधे मामलों में झूठा फंसा कर जेल तक भेजने की धमकियां भी दी जा रही है उन्होंने सभी सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग वोट अपने घर से ही डालने जाए।

तथा अपनी वोटर पर्ची साथ लेकर जाएं और अपनी वोट पर्ची से ही मतदान करें किसी के भी बहकावे से लेकर प्रलोभन तक में न आये अगर आप निष्पक्षता के साथ अपने मताधिकार का उपयोग करते है तो निश्चित ही जीत आपकी होगी।

यहां उन्होंने कहा की सत्तासीन नेताओं सहित भारतीय किसान यूनियन के बड़े पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी अब वोटरों को धमकाने, प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं ऐसा लगता है कि अब लोग डराने धमकाने से लेकर रुपयों पैसों तक से वोटर को खरीद कर सत्ता में जाने का प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button