Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

झुग्गियों में लगी भीषण आग, सिलेण्डर में हुए ब्लास्ट, गौशाला बनी शमशान, करीब 50 गायों की जलकर हुई दर्दनाक मौत

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के कनावनी के हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में अवैध तरीके से बसाई गयी झुग्गियों में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब झुग्गियों में अचानक से आग लगने सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगे। बता दे कि आग के चलते आग ने पास में संचालित गौशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसमे जिसमे दर्जनों मवेशियों की आग में जलकर मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे है।

 

आपको बता दे कि कनावनी इलाके के हिंडन डूब क्षेत्र में बने अवैध कबाड़ गोदाम में सोमवार की दोपहर भीषण आग लग गयी। आग ने देखते ही देखते आसपास की झुग्गियों तक पहुँच गयी। झुग्गियों में रखे हुए सामान जलकर खाक हो गया। वहा रखे हुए छोटे एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया।

जिसकी तस्वीर आप वीडियो में भी देख सकते है। सिलेण्डर में ब्लास्ट होने के बाद आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके चलते झुग्गियों के पास बनी गौशाला को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया औऱ दर्जनों मवेशियों की जलकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने किसी तरह आनन-फानन में गौशाला में बंधी गायों को खोलकर निकाल दिया। बता दे कि भीषण आग के चलते करीब 50 गायों को आग ने अपनी चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार श्री कृष्णा गौशाला सेवा ट्रस्ट के संचालक सूरज कुमार ने बताया कि उनकी गौशाला में सैकड़ों गाय बंधी हुई थी जो इस आरती जग में आ गई वहीं दूसरी ओर दमकल की कई गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई जहां खबर लिखते हुए दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

◆जिलाधिकारी एसएसपी घटनास्थल पर पहुँचे, जिलाधिकारी ने घटना की रिपोर्ट मांगी…

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के कनावनी इलाके के हिंडन डूब क्षेत्र में हुए अग्निकांड की जानकारी मिलते ही मौके पर जिले के जिलाधिकारी और एसएसपी भी मौके पर पहुँचे है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस अग्निकांड से संबंधित रिपोर्ट अपने अधीनस्थ अधिकारियों से मांगी है। जिसमें आग के लगने के कारण और उससे होने वाले नुकसान और गौ माताओ की मौत से संबंधित जानकारी मांगी गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button