Breaking Newsउत्तरप्रदेश

रिश्वत मांगती महिला नर्स का वीडियो वायरल, सीएमओ ने महिला नर्स को किया निलंबित

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के तमाम जनपदों में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर और सही करने में जहां योगी सरकार और उनके मंत्री लगातार प्रयासरत है और जगह-जगह अस्पतालों में छापेमारी भी कर रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होना तो दूर की बात है यहां तो खुले आम रिश्वत खोरी भी चलती दिखाई दे रही है,मुजफ्फरनगर में सरकार की योजनाओं को पलीता लगाने में कुछ डॉक्टर भी पीछे नहीं है, यहां मुजफ्फरनगर के चरथावल स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला नर्स का रिश्वत लेते वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है हालाँकि वीडियो वायरल के बाद मु0 नगर के मुख्य चिकत्साधिकारी ने उक्त महिला नर्स को निलम्बित करते हुए आगे की जाँच पड़ताल शुरू करा दी है।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के चरथावल सीएचसी का बताया जा रहा है जहां गत दिनों स्वास्थ्य केंद्र पर आए एक दंपत्ति को डिलीवरी के दौरान उस वक्त रिश्वत खोर महिला नर्स का शिकार होना पड़ा जब डिलीवरी के दौरान महिला नर्स ने उनसे रिश्वत मांग ली। पहले तो मामला कुछ कम रूपों में ही सुनता लेने की बात कही गई लेकिन बाद में रुपए बढ़ाए जाने पर महिला नर्स ने तुरंत ही रुपये अपने कब्जे में ले लिए यह पूरा नजारा वहां खड़े किसी शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और इसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

उधर पीड़ित परिवार ने वह तो पूरा मामला किसी तरह क्रांति दल पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को बता दिया जिसके बाद क्रांति सेना से जुड़े पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिलकर इस पूरे मामले की शिकायत कर दी और उन्हें रिश्वत लेते हुए महिला नर्स का वायरल वीडियो भी दिखा दिया। क्रांतिसेना से जुड़े  पदाधिकारियों ने बताया की आज हम लोगों ने मुख्य चिकित्साधिकारी से सम्पर्क कर चरथावल स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत स्टाफ नर्स रुबीना के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए उक्त स्टाफ नर्स की भृष्ट कार्यप्रणाली व ग्रमीणों से दुर्व्यवहार, रिश्वत खोरी आदि दर्ज़नो घटनाये किये जाने की बात कही है।

क्रांतिसेना पदाधिकारियों ने उक्त स्टाफ नर्स द्वारा ग्रामीणों से की जा रही वसूली की वीडियो भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार को सौंपी है। क्रांति सेना पदाधिकारियों द्वारा की गई शिकयत एंव रिश्वत लेते हुए वीडियो वायल के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आज देर शाम उक्त महिला नर्स को निलंबित कर दिया है साथ ही साथ पूरे मामले पर जांच बैठा दी है।

यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार ने बताया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो उन्हें भी मिला है जिसमें महिला नर्स साफ-साफ रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रही है।हमारे द्वारा इस पूरे मामले का कड़ाई से संज्ञान लेते हुए आज उक्त महिला नर्स को निलंबित कर दिया है तो वही इस पूरे मामले की जांच पड़ताल भी शुरू करा दी है उन्होंने कहा कि योगी सरकार की महत्वकांक्षी योजना स्वास्थ संबंधित तमाम योजनाओं को मुजफ्फरनगर में प्रचारित प्रसारित किया जा रहा है लेकिन किसी को भी स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं से खिलवाड़ या रिश्वतखोरी नहीं करने दी जाएगी शासन की मंशा के अनुरूप ही यहां मुजफ्फरनगर में कार्य किए जाएंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button