Breaking Newsउत्तरप्रदेश

खबर वाणी न्यूज़ की खबर का हुआ बड़ा असर : केमिकल युक्त राख प्रकरण में बाप बेटे सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। भोपा थाना क्षेत्र अंतर्गत कांवड़ पटरी गंग नहर मार्ग सहित गंग नहर में भी यहां क्षेत्रीय राक्खी माफिया भूरा बकायदा काली राख डालकर वायु प्रदूषण के साथ ही जलीय जीव जंतुओं पर भी घातक प्रहार कर रहा है। जिसके चलते खबर वाणी न्यूज़ ने प्रमुखता से खबर चलाई थी। खबर वाणी पर खबर चलने के बाद प्रशासन ने खबर वाणी न्यूज़ का संज्ञान लेते हुए काली राख डालकर वायु प्रदूषण को खराब करने वाले माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की है जिसके चलते पुलिस ने बाप-बेटे सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दे कि भोपा थाना क्षेत्र के गांव नगला बुजुर्ग निवासी नौशाद ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि गांव का ही इरफान उर्फ भूरा व उसके दो बेटे गुलमो और आसिफ फैक्ट्री से केमिकल युक्त राख लाकर गांव तथा आसपास के क्षेत्र में जगह-जगह डाल देते हैं। ये लोग लालच के वशीभूत होकर फैक्ट्री से गर्म केमकल युक्त राख अपने कैंटर आदि में भरकर लाते हैं। तथा सरकारी खाली जगह आदि में डाल देते हैं। इसके कारण जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।

आरोप है कि शनिवार को उसका भाई मोहम्मद नबी अपनी बकरियों के लिए गंग नहर की पटरी पर हरे पत्ते लेने के लिए गया था। वहां पर मियां वाले तालाब के पास केमिकल युक्त राख पड़ी हुई थी जिसमें मेरा भाई नबी धस गया। राख गर्म होने से बुरी तरह से झुलस गया था। हालत गंभीर होने पर उसका दिल्ली के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button