Breaking Newsउत्तरप्रदेश

संभ्रांत व्यक्तियों के साथ थाने में गोष्टी का किया गया आयोजन, SSP-SP CITY  सहित क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ ही व्यापारियों ने लिया भाग

व्यापारियों ने कांवर्ड यात्रा के दौरान कांवड़ियों की सेवार्थ निःशुल्क 5 एम्बुलेंस सहित एक रिकवरी वैन भी की डोनेट, कप्तान ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश /उत्तराखंड में सबसे बड़े मेले (कांवर्ड यात्रा) मेले का अब आगाज हो गया है जिसके चलते उत्तराखंड के हरिद्वार से गंगाजल लेकर शिवभक्त कावड़िए अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना होने लगे हैं, तो वहीं शिवभक्त कावड़ियों की सेवार्थ, सुरक्षा सहित अन्य मामलों को दृष्टिगत रखते हुए। मुजफ्फरनगर में भी तमाम कांवड़ सेवा शिविर के आयोजन होने शुरू हो गए हैं, शिवभक्त कावड़ियों की इस बड़ी यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कमर कस ली है जिसके चलते संभ्रांत लोगों, व्यापारिक एवं गणमान्य लोगों के साथ गोष्टी एवं बैठकें कर इस यात्रा को सफल बनाने की अपील की जा रही है, आज जनपद के थाना खतौली में क्षेत्र के संभ्रांत लोगों ,स्थानीय व्यापारी एंव गणमान्य नागरिकों के साथ एसएसपी विनीत जायसवाल द्वारा एक गोष्टी का आयोजन किया गया जिसमे पश्चिमी उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की इस सबसे बड़ी कांवर्ड यात्रा को सफल बनाने की अपील की गई यहां खतौली के व्यापारियों ने शिवभक्त कांवरियों की सेवार्थ जहां 5 एंबुलेंस सहित एक रिकवरी वैन को भी पुलिस प्रशासन को डोनेट किया गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना या स्थिति से निपटने के लिए तत्काल शिवभक्त कांवड़ियों को मदद पहुंचाई जा सके, यहां एसएसपी विनीत जायसवाल ने तमाम व्यापारियों गणमान्य नागरिकों का हृदय से आभार जताया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कांवड़ यात्रा- 2022 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर विनीत जायसवाल द्वारा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगणो के साथ ही थाना खतौली पर सम्भ्रान्त व्यक्तियों, पुलिस मित्रों एवं वालिंटियरों के साथ आज एक संगोष्ठी आयोजित (बैठक) जिसमे जिले के साथ ही कस्बे से भी कांवर्ड यात्रा को स:कुशल संपन्न कराने की अपील की गई।

कांवड़ यात्रा- 2022 को जनपद में स:कुशल सम्पन्न कराने कानून एवं शान्ति व्यवस्था को सुद्रढ रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासनिकगण की दिन एवं रात्रि की शिफ्टवार तैनाती की जा रही है। इसी क्रम में आज थाना खतौली में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की अध्यक्षता में थाना क्षेत्र खतौली के सम्भ्रान्त व्यक्ति, पुलिस मित्र, वालिंटियर के साथ एक मीटिंग आयोजित की गयी।

जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय, उपजिलाधिकारी खतौली जीत सिंह राय, क्षेत्रधिकारी खतौली राकेश कुमार सिंह सहित स्थानीय व्यापारियो व् गणमान्य लोगों में पवन अग्रवाल , महेश गुप्ता अमित जैन राकेश प्रजापति विनय ठाकुर सुदेश पुंडीर चंद्रमोहन, अनवर कुरेशी डॉक्टर मंसूर उलहक, नरेश पांचाल, थाना प्रभारी संजीव कुमार सिंह कस्बा इंचार्ज गजेंद्र सिंह, संजय आर्य, रामवीर सिंह,आदि उपस्थित रहे ।

यहां वरिष्ठ पलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा कांवड़ यात्रा को जन सहभागिता के साथ सकुशल संपन्न कराने के लिए स्थानीय लोगों से सहयोग मांगा तथा सभी को बताया कि यह यात्रा आपसी सहयोग से ही सफल होगी।

मीटिंग में उपस्थित लोगों से विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गयी जिसमें मुख्यतः नहर की पटरी या गांव में लगने वाले शिविरों की साफ-सफाई, विद्युत, पानी, हैंडपंप की व्यवस्था आदि शामिल रहे साथ ही सभी से आपसी भाईचारा बनाये रखने की भी अपील करते हुए निर्देशित किया गया कि सडक किनारे मांस व मदिरा की दुकाने न खोली जाएं।

साथ ही पुलिस मित्रों व वालिंटियर को रूट डायवर्जन के दौरान आने जाने वाले वाहनो को सही रास्ते की तरफ भेजने में पुलिस की सहायता करने की अपील की गई जिससे काँवड यात्रियों व स्थानीय लोगों किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पडे।

इसके उपरान्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा काँवड यात्रा के दौरान काँवड यात्रियों की सहायता हेतु विश्वकर्मा समाज कल्याण समिति खतौली, मैट्रो एम्बुलेंस सर्विस खतौली, तथा लाइन्स क्लब खतौली सहित स्थानीय व्यापारियों के सहयोग से शिव भक्त कांवड़ियों की सेवार्थ चलायी गई 05 एम्बुलेंस सहित रिकवरी वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। यहां एसएसपी ने बताया कि सम्पूर्ण काँवड यात्रा के दौरान ये सभी एम्बुलेंस शिव भक्त कांवड़ियों की निशुल्क सेवा में उपलब्ध रहेंगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button