Breaking Newsउत्तरप्रदेश

26 नवंबर को प्रदेश की सभी राजधानियों में होंगे धरने प्रदर्शन, 26 नवंबर 2020 को ही दिल्ली/ यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर हुए थे धरने प्रदर्शन

SKM की कॉल पर सभी प्रदेशों की राजधानियों पर होंगे एक दिवसीय धरने प्रदर्शन, चौधरी राकेश टिकैत राष्ट्रीय प्रवक्ता भारतीय किसान यूनियन

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। किसानों की समस्याओं बिजली, गन्ना भुगतान, बिजली पानी सहित आम जनमानस के की विभिन्न समस्याओं को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर एक बार फिर 26 नवंबर को किसान विभिन्न प्रदेशों के साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानियों में भी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे।

आज अपने आवास पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए जानकारी देते हुए बताया कि 26 नवंबर 2020 को यूपी दिल्ली बॉर्डर पर स्थित गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने विभिन्न समस्याओं सहित अपनी मांगो को लेकर आंदोलन किया था।

उसी को लेकर इस बार भी 26 नवंबर को फिर से प्रोग्राम होगा, मीटिंग होगी, धरना प्रदर्शन होगा और किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन भी देंगे। इस बार किसान प्रदेश की विभिन्न राजधानियों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति, राज्यपाल को ज्ञापन देंगे यहां लोकल समस्याएं, प्रदेश स्तर व् भारत स्तर पर किसानो की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिए जायेंगे।

एमएसपी, दूध, सुखा, सब्जी किसान की फसले खराब उनके मुआवजे, सहित मजदूरों आदि की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन होगा, पीएफआई के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि देखो अगर कोई इस तरह का संगठन है जिस पर सरकार ने बैन लगा दिया है तो उसके बारे में सरकार को बताना चाहिए जो सरकार कर रही है, जांच चल रही है उसमें कुछ ना कुछ तो बात होगी सभी पहलुओं पर जांच हो।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button