Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए की कार्यवाही  लगातार जारी

मानकों के विपरीत किया अवैध निर्माण तो गरजेगा बुलडोजर : दुर्गेश सिंह

खबर वाणी प्रवीण अरोड़ा

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा अनुसार अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए वीसी के निर्देशन में लगातार कार्रवाई की जा रही है। विकास प्राधिकरण का अवैध निर्माण के खिलाफ तेजी से अभियान बदस्तूर जारी है। आज यानि बुधवार को भी प्रवर्तन जोन 5 के प्रभारी एवं तहसीलदार दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में सहायक अभियंता अवर अभियंता सुपरवाइजर विजय नगर थाने की पुलिस व प्राधिकरण पुलिस बल के साथ लाइनपार क्षेत्र में धावा बोला।

जहां अकबरपुर बहरामपुर में बॉबी यादव पुत्र राकेश यादव खसरा नंबर 1183 शाहपुर बम्हेटा एवं निदेशक क्रॉसिंग रिपब्लिक व अन्य के द्वारा व्यावसायिक भूखंड सी 2 ऑर्बिट प्लाजा में जीडीए मानकों के विपरीत ऑफिस संचालन के लिए बनाए गए कमरों को ध्वस्त किया गया।

प्रवर्तन जॉन 5 के प्रभारी प्रभारी दुर्गेश सिंह ने बताया कि कालूराम यादव ग्रीन होटल रोड बुध विहार बहरामपुर विकास शर्मा, अनिल शर्मा, तरुण शर्मा निवासी शिव आदर्श कॉलोनी डूंडाहेड़ा वाईएन सचान निवासी सद्भावना कॉलोनी सागर वाटिका रेस्टोरेंट एनएच 24 डासना कमल सिंह डासना तनवीर अहमद डासना मारूफ सद्भावना एंक्लेव डासना एवं शौकीन अली पुत्र हाजी फरमान द्वारा किए गए अवैध निर्माण को सील किया गया।
उन्होंने कहा कि जीडीए कार्रवाई के दौरान अवैध निर्माण कर्ताओं ने विरोध जताया लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में निर्माण कर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ दिया।

इस अवसर पर प्रभारी एवं तहसीलदार दुर्गेश सिंह ने कहा कि जीडीए सीमान्तर्गत किसी भी तरह का अवैध निर्माण बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना नक्शे व जीडीए मानकों के विपरीत निर्माण किया तो प्राधिकरण का बुलडोजर निर्माण को ध्वस्त कर देगा। धींगामुश्ती करने वाले माफियाओं के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जीडीए सीमा के अंतर्गत शासन की मंशा के अनुरूप किसी को भी अवैध निर्माण की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने निर्माण कर्ताओं के साथ जीडीए अधिकारी व कर्मचारियों को भी सख्त निर्देश दिए हैं कि जिसके क्षेत्र में अवैध निर्माण होता पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जीडीए प्रवर्तन जॉन 5 के प्रभारी प्रभारी दुर्गेश सिंह ने कहा कि अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ आगे भी लगातार कार्यवाही जारी रहेगी

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button