Breaking Newsउत्तरप्रदेश

राकेश टिकैत ने किया एलान 20 मार्च को दिल्ली में होगी किसानों की महापंचायत

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित राजकीय इंटर कॉलिज के मैदान में गन्ने का दाम, गन्ने का भुगतान, बिजली की समस्या, छुट्टा पशु, भूमि अधिग्रहण जैसी किसानो की विभिन्न माँगो को लेकर भारतीय किसान यूनियन का पिछले 13 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना चल रहा था।

इस धरने पर शुक्रवार बीकेयू द्वारा एक महापंचायत का आयोजन भी किया गया था। इस महापंचायत में आसपास के जनपद से जहां बड़ी संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया था तो वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के कुछ प्रमुख लीडर भी इस महापंचायत में पहुंचे थे। आपको बता दे की आज की इस महापंचायत को समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने भी अपना समर्थन किया हुआ था जिसके चलते दोनों ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी यहां पर मौजूद रहे।

महापंचायत के दौरान मंच से राकेश टिकैत द्वारा ये ऐलान किया गया है कि 20 मार्च को दिल्ली में स्थित पार्लमेंट के आसपास एक बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए सभी किसान तैयार रहे। आपको बता दें कि इस महापंचायत के दौरान खुद एसएसपी मुजफ्फरनगर संजीव सुमन ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए उनकी सभी मांगों को लेकर आश्वासन दिया है जिसके बाद राकेश टिकैत के द्वारा मंच से ऐलान करते हुए पिछले 13 दिनों से चल रहे इस धरने को समाप्त करा दिया गया।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि अधिकारियों ने कहा कि हम सरकार के कहने से आए हैं उसमें यह है कि मीटर का बड़ा ईशू है जबरदस्ती किसी किसान का मीटर नहीं लगेगा जो लगवाना चाहता है वह लगवा लो पर जबरदस्ती मीटर नहीं लगेंगे।

जो 13 दिनों से धरना चल रहा था आज उसका समापन हो गया है 20 मार्च की किसान अपनी तैयारी करें और अपने आंदोलन को मजबूत रखें अपने ट्रैक्टर को मजबूत रखें 20 तारीख में दिल्ली पर पार्लियामेंट के पास पंचायत रहेगी जगह बता दी जाएगी।

2024 में पूरे देश में परेड मार्च पूरी मजबूती से निकालेंगे 26 जनवरी 2024 साइलेंट जमीन छीनने का प्रोग्राम है कर्जा देखकर जमीन छीनने का प्रोग्राम है इसके लिए जागरूक करेंगे सभी किसानों को हमने कहा है कि जो भी लोग हैं वह इसमें आवाज उठाएं विपक्ष के लोग भी हैं।

सत्ता पक्ष भी है बिहार में बीजेपी वाले साथ हमारे आंदोलन करते हैं मध्य प्रदेश में साथ नारे लगा मैं यहां पर कोई दूसरा लगा रे यह किसान की बात करो मेनिफेस्टो में फ्री बिजली की बात हो रही है जो मुख्यमंत्री जी ने कहा हम उनकी बात मानते हैं उन्होंने कहा कि हम फ्री बिजली देंगे पर मीटर ना लगे 2027 से पहले जिन्होंने समर्थन दिया है उनका धन्यवाद।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button