Breaking Newsउत्तरप्रदेश

दीपांकर महाराज से अभद्रता, भाजपा नेता ने जिला प्रशासन पर लगाया महाराज की सुरक्षा में चूक का आरोप

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार को महाशिवरात्रि के दौरान दीपांकर जी महाराज के साथ एक बड़ी घटना घटने की जानकारी सामने आ रही है। जिसमे दीपांकर महाराज का आरोप है कि मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित शिव चौक पर महाशिवरात्रि के दौरान कल किसी व्यक्ति ने उनके साथ गाली गलौज अभद्रता करते हुए उनके मुंह पर थूका है।

आपको बता दें कि नगर का दिल कहे जाने वाले शिव चौक पर कल महाशिवरात्रि के दौरान महाआरती का आयोजन किया गया था। जिसमें जनपद के डीएम एसएसपी के साथ-साथ दीपांकर जी महाराज ने भी हिस्सा लिया था। दीपांकर महाराज  के साथ हुई इस घटना की जानकारी देते हुए जहां मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्री मोहन तायल ने बताया कि मंच से जनता को संबोधित करने के बाद जब दीपांकर महाराज जी वापस लौट रहे थे तो उसी दौरान भीड़ में मौजूद किसी एक व्यक्ति ने पहले तो उन्हें धक्का दिया और उसके बाद जब उन्होंने पीछे मुड़कर उस व्यक्ति की तरफ देखा तो उसने उनके मुंह पर थूकते हुए कहा कि यहां से निकल जाओ वरना अच्छा नहीं होगा।

दरअसल इस घटना के बाद कार्यक्रम से दीपांकर जी महाराज सहारनपुर के देवबंद वापस लौट गए थे जहां उन्होंने आज मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी है। बहराल इस मामले में जहाँ मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जिसे मंदबुद्धि बताया जा रहा है तो वही इस मामले में बीजेपी नेता जांच के बाद आरोपी के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई किये जाने की बात कर रहे हैं।

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्रीमोहन तायल ने बताया कि कल महाशिवरात्रि थी और मुजफ्फरनगर मैं कल शिव चौक जो हमारी हृदय स्थली कहा जाता है वहां महाभारत महाआरती थी और आरती मेल डीएम और एसएसपी को रहना था और डीएम एसएससी के साथ हमारे  दीपांकर महाराज उनको भी रहना था महाआरती करने के बाद उनकी यात्रा चल रही है यात्रा का संदेश देने के लिए वह बड़े मंच पर पहुंचे और वहां पहुंचकर माइक से उन्होंने हजारों लोगों को अपना संदेश दिया संदेश देने के बाद जैसे ही वह नीचे उतर कर चलने लगे तो किसी व्यक्ति ने उन्हें धक्का दिया जैसे ही महाराज पीछे पलटे उनके मुंह पर उस युवक ने थूका और गाली दी और उनको कहा कि यहां से निकल जाओ नहीं तो अच्छा नहीं होगा वहां जो पुलिस वाले पास में खड़े थे।

उनको महाराज जी ने कहा यह देखो क्या हो रहा है आप खड़े हुए देख रहे हो उन पुलिस वालों ने कहा कि यह मंदबुद्धि है उसको पुलिस वालों ने हल्के में ले लिया मुझे लगता है कितना हल्के में लेने की आवश्यकता नहीं थी कोई भी बड़ी घटना हो सकती थी और इतना बड़ा मामला जहां पूरा पुलिस का अमला खड़ा हो और योगी आदित्यनाथ जी की सरकार हो जिसमें संतों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है ऐसे में यह घटना मुझे लगता है बहुत भारी चूक है इसकी वास्तव में जांच होनी चाहिए उस समय थोड़ा सा अंधेरा था जब धक्का दिया था और अफरा-तफरी का माहौल था भीड़ बहुत थी ग़दर भी महाराज जी के आगे था।

गुरुजी ने इस बात को बर्दाश्त करते हुए आगे बढ़ गए पुलिस वालों को कह कर दें बाद में मेरे घर पर आए वहां पर पूरी घटना की उन्होंने जानकारी दी उसके बाद मैंने कप्तान साहब को फोन किया उनके पीआरओ ने फोन को उठाया उसके बाद मेरे पास इंस्पेक्टर कोतवाली का फोन है उन्हें मैंने पूरी घटना की जानकारी दी उन्होंने बताया है कि हमने एक व्यक्ति पकड़ा है पुलिस उसमें जांच कर रही है यह बिल्कुल ठीक है स्वामी जी ने मुझे भी बताया है कि उसके पास 2 स्मार्टफोन थे स्मार्ट लग रहा था ऐसा लगता नहीं था कि वह मंदबुद्धि है लेकिन पुलिस ने अब किसे पकड़ा है।

यह बाद का विषय है देखिए साजिश तो कुछ भी हो सकती है मानलो इतनी बड़ी घटना पुलिस का पूरा अमला भी वहां पर था और वह व्यक्ति कोई भी था जो इतनी बड़ी घटना वहां पर कर जाए वह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है जहां योगी जी की सरकार ऐसी चल रही है कि सभी वर्गों को ध्यान मेरा खा जाता है, और इतने बड़े संत के साथ ऐसी घटना हो जाए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कानून व्यवस्था अपना काम पूरा कर रही है कानून व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त है इतने बड़े कार्यक्रम में कोई ना कोई चुप हो जाती है उसको चेक करना चाहिए उसकी जांच होनी चाहिए और जिसने भी ऐसा किया है उसका इलाज होना चाहिए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button