Breaking Newsउत्तरप्रदेश

इल्म के ज़ेवर से सज जाओ तभी तुम जिंदगी के हर मोड़ पर कामयाब होगे

खबर वाणी संवाददाता 

कानपुर। जश्न दस्तर हिफ्जुल कुरान, बेशक इल्म रोशनी और जहालत अंधेरा है लिहाजा जहालत से निकल कर शिक्षा की नूरानी हवाओं से अगर तुम अपनी जिंदगी गुजारना चाहते हो तो इल्म के ज़ेवर से सज जाओ तभी तुम जिंदगी के हर मोड़ पर कामयाब होगे।इल्म हासिल करने के लिए तुम्हारे सामने चाहे कितनी ही मुश्किलें क्यों न आएं तुम उन मुश्किलों से मुकाबला करते हुए हर हाल में इल्म हासिल करो। उक्त विचार मदरसा अरबिया रज्जाकिया मदीनतुल उलूम के तत्वाधान में आयोजित अजीमुशशान जश्ने दस्तर हिफ्जुल कुरान के जलसे को संबोधित करते हुए बहराइच शरीफ से पधारे हज़रत मौलाना असलम चतुर्वेदी ने व्यक्त किए।असलम चतुर्वेदी ने कहा कि मज़हबे इस्लाम तालीम से ज़्यादा आगे बढ़ने का नज़रिया पेश करता है।

पैगंबरे इस्लाम हज़रत मुहम्मद मुस्तफा पर जो पहली वही उतरी उसमे सबसे पहले पढ़ने की बात कही गई है इल्म एक ऐसा हथियार है जो तलवार से ज़्यादा तेज़ है, इल्म के जरिए ही इंसान हक और बातिल, अच्छाई और बुराई के दरमियान तमीज पैदा कर सकता है और इल्म से ही हमे अल्लाह को पहचानने का तरीका मालूम होता है।मुफ्ती हनीफ ने कहा समाज में फैली हुई बुराइयों को इस वक्त दूर कर सकते हैं जबकि हम शिक्षित होंगे समाज ने जुआं,शराब,दहेज की मांग,मां बाप की नाफरमानी बढ़ने का मुख्य कारण मुसलमानों का शिक्षित न होना है।

इससे पूर्व जलसे की शुरुआत तिलावते कुरान पाक से हाफिज तौफीक ने की ओर बरगाहे रिसालत में जमील खैराबादी, शुएब रजा अजहरी,मुकद्दस कानपुरी,जमीर हलचल,मोहम्मद कैफ,मोहम्मद वसीद,मोहम्मद मारूफ ने नात शरीफ पेश की।जलसे की अध्यक्षता काज़ी ए शहर कानपुर मुफ्ती साकिब अदीब मिस्बाही, कयादत हाफिज अब्दुर्रहीम बहराइची व संचालन शब्बीर कानपुरी ने किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से मौलाना क़ासिम हबीबी, कारी अब्दुर रशीद, मौलाना गुलाम मुस्तफा, मौलाना तहसीन, हाफिज हसनैन,हाफिज साबिर अली उवैसी, कारी शमसुद्दीन, मौलाना फिरोज, हाफिज खुर्शीद, हाजी नसीम, हाजी मेहमूद आलम, इज़हार अहमद खान, हाजी आसिफ रईस, हाजी अतीक अहमद, रईसउल हसन, अब्दुल कलाम, मोहम्मद तौफीक आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button