Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हजारों किसानों का रैला नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन से लखनऊ के लिए हुआ रवाना, सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात

कल लखनऊ में होने वाली महापंचायत में होंगे शामिल

भगत सिंह – फरीद अहमद

मुज़फ्फरनगर। भकियू मुख्यालय सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी सैंकड़ों से अधिक किसान लखनऊ के लिए रवाना हुए है। बता दे कि नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन द्वारा मु०नगर से जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में किसान लखनऊ केे लिए रवाना हुए है। किसानो के साथ पूर्व जिलाध्यक्ष धीरज लाटियांन एंव नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत भी रवाना हुए है।

कल लखनऊ में होने वाली किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए मु०नगर से रवाना हुए हजारों किसान

कल लखनऊ में किसानों की विभिन्न समस्याएं, लखीमपुर खीरी कांड एवं एमएसपी को लेकर होने जा रही है किसानों की बड़ी महापंचायत
जिसमें आज जिले से हजारों किसान रवाना हुए।

अहतिहात के तौर पर रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ ही रेलवे आरपीएफ बल सहित जीआरपी पुलिस बल भी रहा मौजूद।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के रेलवे स्टेशन का जहां आज सैकड़ों से भी अधिक की संख्या में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एकत्रित हुए।

यहां से लगभग ढाई सौ से 300 की संख्या में किसान जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा की अगुवाई में आज नौचंदी लिंक एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हो कल 22 नवंबर को लखनऊ में होने वाली किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए रवाना हुए है।

बता दें किसानो की विभिन्न समस्याओं सहित लखीमपुर खीरी कांड और एमएसपी को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वाहन पर कल यानि 22 नवम्बर को लखनऊ में एक बड़ी किसान महापंचायत होने जा रही है।

जिसमे यूपी के विभिन्न जनपदों सहित जनपद मु०नगर से भी हजारों किसान सम्लित होंगे जिसके चलते आज मुख्यालय और निकटवर्ती गांव सहित खतौली से भी भारी संख्या किसान लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं।

यहां जिला मुख्यालय से जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृव में किसान नौचंदी लिंक एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर लखनऊ कूच कर गए।

किसानो में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष धीरज लाटियांन, रास्ट्रीय युवा अध्यक्ष गौरव टिकैत, मांगेराम त्यागी पूर्व ब्लाक अध्यक्ष पुरकाजी सहित भारी संख्या में किसान लखनऊ रवाना हुए।

सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात करें तो यहां खुद रेलवे स्टेशन अधीक्षक विपिन त्यागी, रेलवे आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव शर्मा, मय टीम एंव रेलवे जीआरपी थानाध्यक्ष संजय कुमार सहित उपनिरीक्षक जगत सिंह, हैड कांस्टेबिल प्रवीण कुमार, योगेश विनय आदि भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स मौजूद रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button