Breaking Newsउत्तरप्रदेश

विजय दिवस भारतीय सेना के नायकों की वीरता और शौर्य का प्रतीक – कपिल देव

मुजफ्फरनगर। 16 दिसंबर 1971 को भारत में विजय दिवस मनाया जा रहा है। इसी दिन भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। 1971 के युद्ध में भारत ने जीत दर्ज की थी और पाकिस्तान के जवानों को हथियार डालने पर मजबूर किया था।

भारतीय सेना के प्रतीक पर्व ‘विजय दिवस’ के अवसर पर आर्य समाज रोड स्थित डी०ए०वी० इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शहर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित कर ऐतिहासिक जीत के नायक रहे भारतीय सेना के वीर सैनिकों के शौर्य और बलिदान के बारे में विस्तार से बताया तथा मातृभूमि से प्रेम करने की प्रेरणा दी।

मंत्री कपिल देव ने कहा कि अब चुनौती का सामना करने के लिए सेना आपरेशनल तैयारियों, आधुनिक हथियारों, उपकरणों, संचार यंत्रों, बेहतर बुनियादी ढांचे और अत्याधुनिक ड्रोन आदि से मजबूत हुई है। सरकार ने आगे बढ़ने की ताक में बैठे दुश्मन को पीछे धकेलने के लिए सेना को खुली छूट दे रखी है।

सुरक्षा ग्रिड को पुख्ता बनाने की दिशा में लगातार काम हो रहा है। देश की सरहदों की सुरक्षा कर रहे सेना का जवानों का मनोबल ऊंचा है। इस अवसर पर डॉ. कर्नल सुधीर, सुधीर खटीक, रजनीश गौतम, विद्यालय के शिक्षकगण व छात्र-छात्राएँ आदि उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button