Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाददिल्ली NCR

गाजियाबाद पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, भारत के पहले मल्टीले फ्री फ्लो टोलिंग सिस्टम का किया उद्घाटन

गाजियाबाद से लखनऊ तक बनेगा नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे केंद्रीय परिवहन सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने की घोषणा

खबर वाणी संवाददाता

गाज़ियाबाद। केंद्रीय राज्य मंत्री सड़क एवं परिवहन नितिन गडकरी आज गाजियाबाद के डासना पहुंचें और वहां पर टीएमसी बिल्डिंग का उद्घाटन किया। ट्रेफिक मॉनिटरिंग सेंटर बिल्डिंग में तमाम वह चीजें की गई हैं। आपको बता दे गाजियाबाद से लखनऊ तक बनेगा नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गाजियाबाद में घोषणा करते हुए बताया कि अगले 10 दिन में भूमि पूजन शुरू किया जाएगा। अब दिल्ली से लखनऊ तक ज्यादा समय नहीं लगेगा अब मात्र 4 घन्टे से कम समय मे आप दिल्ली सेे लखनऊ पहुंच जाएंगे।

जिसके चलते दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे साथ ही ईस्टर्न पेरीफेरल वे पर पूरी तरीके से नजर रखी जाएगी, भारत का पहला मल्टीलें फ्री फ्लो टोलिंग सिस्टम है।

जिसमे एंट्री ओर एग्जिट पर कोई टोल नही है।ओवर स्पीड डिटेक्ट के लिए भी कैमेरा लगाए गए है। साथ ही अब घंटो का सफर मिनटो का हो जाएगा।

यह देश का पहला एडवांस सिस्टम यहा लगाया गया है। आपको बता दे कि जापान की टेक्नोलॉजी के साथ इस सिस्टम को तैयार किया गया है।

साथ ही यदि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर किसी व्यक्ति की गाड़ी खराब हो जाती है या कोई भी समस्या आती है सभी चीजों पर यह सिस्टम मॉनिटरिंग करेगा। साथ यह एडवांस सिस्टम 146 कैमरे से लैस है।

इन कैमरों की मदद से ही टीएमसी सेंटर में बैठे कर्मचारी हर एक व्यक्ति पर नजर रख पाएंगे जो कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर सफर करेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button