Breaking Newsउत्तरप्रदेश

वित्त मंत्री के बजट पर किसान नेता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया, जितना दिखाया जाता उतना नही मिलता फायदा

बजट से कुछ न कुछ तो फायदा जरूर होता है लेकिन जितना दिखाया जाता है उतना असल में होता नही : राकेश टिकैत रास्ट्रीय प्रवक्ता

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज  बजट पेश करने के बाद विपक्ष और किसान नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रिया आने लगी है, किसानों के मसीहा चौधरी राकेश टिकैत ने भी निर्मला सीतारमण के बजट पर बोलते हुए कहा है कि बजट से किसानों को कुछ ना कुछ तो फायदा जरूर होता है लेकिन वह फायदा जब अधिक होता है जब बजट लागू कर दिया जाए अभी तो केवल बजट पेश किया गया है।

चौधरी राकेश टिकैत (राष्ट्रीय प्रवक्ता भारतीय किसान यूनियन) देखिए बजट से कुछ ना कुछ तो फायदा जरूर होता है लेकिन जितना दिखाया जाता है उतना होता नहीं है। दिखाते ज्यादा है और मिलता कम है।

हमने तो यह कहा था कि एमएसपी पर गारंटी कानून बना दो एमएसपी पर गारंटी कानून बन जाएगा तो सस्ते में फसलों की खरीद कम हो जाएगी उसका फायदा यह होगा जो सरकार कह रही है कि हम खरीद ज्यादा करेंगे।

किसान की अगर कानून बनता है तो कम रेट पर खरीद बंद हो जाएगी। इसका फायदा व्यापारियों को ज्यादा होता है जो बड़ा व्यापारी होता है और सस्ते में खरीद करता है और महंगी एमएसपी पर बेचता है।

उनके डिजिटल पर हमने सरकार से कहा है कि हमारी फसलों को भी डिजिटल से जोड़ दो गन्ने की फसल के साथ-साथ अन्य 23 फसलों को भी डिजिटल से जोड़ दो लेकिन उससे पहले एमएसपी गारंटी कानून बनाना पड़ेगा।

रामपुर जिले में 11 हजार फर्जी किसान बनाकर उनके नाम से खरीद की। किसानों के लिए बजट जब हितकारी होगा जब यह उसे लागू करें अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button