Breaking Newsउत्तरप्रदेश

सप्ताह भर से अपहरण हुए बच्चे को पुलिस ने बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान स:कुशल किया बरामद

अपहरणकर्ता को भी मुठभेड़ में किया गिरफ्तार पकड़े गए आरोपी के कब्जे से एक मोटरसाइकिल, अवैध असलाह, कारतूस खोका भी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर की पुलिस को उस समय एक बड़ी क़ामयाबी हाथ लगी जब पुलिस को सर्विलास की मदद से पता चला कि सप्ताह भर पहले अपरहरण किये बच्चे के साथ अपरहरणकर्ता क्षेत्र में रुक हुआ है पुलिस द्वारा घेराबन्दी करते हुए जहां एक तरफ अपरहरण बच्चे को श:कुशल बरामद कर लिया तो वहीं दूसरी तरफ बाद मुठभेड़ अपरहरणकर्ता बदमाश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए पकड़े गए बदमाश के पास से एक मोटरसाइकिल सहित अवैध असलाह तमंचा कारतूस एंव खोका भी बरामद किया गया है दोनों तरफ़ से चली गोली में जहाँ अपहरणकर्ता पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, तो वही एक पुलिसकर्मी भी अपरहरणकर्ता की गोली लगने से घायल हुआ है, मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम ने अपह्रत बच्चे को सकुशल बरामद कर दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

दरअसल आपको बता दे की बीती 7 अप्रैल को नगर कोतवाली क्षेत्र के दक्षिणी खालापार से एक 11 वर्षीय जकी नाम के बच्चे का उस समय अपहरण हो गया था जब वह घर से सामान लेने के लिए निकला था। इस दौरान अपहरणकर्ता एक दुकान में लगे CCTV कैमरे में भी क़ैद हो गया था इस मामले में घटना की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत अपहरण का मुकदमा दर्ज कर अपनी आगे की कार्यवाही शुरू करी ही थी।

अपहरणकर्ता ने अपह्रत बच्चे के पिता अरशद से फोन पर एक लाख की फ़िरौती की माँग कर डाली थी। जिसके बाद एसएसपी मुज़फ्फरनगर अभिषेक यादव के निर्देशन पर इस मामले में सर्विलांस की टीम ने काम करते हुए अपहरणकर्ता की लोकेशन को आख़िरकार ढूंढ निकाला जिसके चलते आज नगर कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना रोड पर पुलिस टीम और अपहरणकर्ता के बीच मुठभेड़ हो गई।

जिसमे एक अपहरणकर्ता आस मौहम्मद जहाँ पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया,तो वही इस घटना में एक पुलिस कर्मी अलीम भी अपहरणकर्ता की गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस ने जहाँ दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है तो वही मौके से पुलिस ने अपह्रत बच्चे को श:कुशल बरामद कर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया है अपरहरण हुए बच्चे को पाकर उसके परिजन काफी खुश नजर आये और उन्होंने पुलिस टीम की न सिर्फ भूरी भूरी प्रशंसा की बल्कि पूरी टीम का आभार भी जताया है।

इस घटना की जानकारी देते हुए जहाँ सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने बताया की गिरफ़्त में आया अपहरणकर्ता पहले भी बच्चो के अपहरण के मामले में जेल जा चूका है,जिसके चलते अब पुलिस टीम इसके और साथियो के बारे में भी जानकारी करने में जुट गई है,तो वही बरामद बच्चे को पुलिस ने उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। जिसके बाद बच्चे के परिजन भी अब पुलिस का धन्यवाद करते नज़र आ रहे है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button