Breaking Newsउत्तरप्रदेश

नेशनल हाईवे 58 पर भीषण सड़क हादसा,चालक परिचालक घायल

यूपी 112 डायल व हाईवे अथॉरिटी से जुड़े कर्मचारियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्कयू कर ट्रक में फंसे चालक/ परिचालक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जहां से चालक की हालत गम्भीर देखते हुए हायर सैंटर रैफर कर दिया गया

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद के नेशनल हाईवे 58 पर दिन निकलते ही ट्रक और बस की जोरदार भिड़ंत हो गई, लोहे की रेलवे लाइन से भरे ट्रक और श्रद्धालुओ से भरी बस की भिड़ंत में ट्रक चालक/ परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गए हादसे के बाद जहां मौके पर वाहनों का जाम लग गया तो वहीं घायलों की चीख-पुकार सुन आसपास से गुजर रहे वाहन चालकों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस, यूपी 112 डायल और हाईवे अथॉरिटी को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, यूपी 112 डायल और हाईवे अथॉरिटी के कर्मचारियों ने मोके पर पहुंचकर 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक में फंसे चालक परिचालक को क्रेन की मदद से बाहर निकलवा अस्पताल भेज दिया, जहां से ट्रक चालक की हालत गंभीरता के चलते डॉक्टरों द्वारा उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं से भरी एक बस दिल्ली से हरिद्वार की तरफ जा रही थी जिसके पीछे लोहे की रेलवे लाइनों से भरा हुआ एक ट्रक भी चल रहा था कि अचानक बस ने ब्रेक मार दिए जिसके चलते पीछे से आ रहे ट्रक की बस से जोरदार भिड़ंत हो गई और यह भीषण सड़क हादसा हो गया।

दरअसल पूरा मामला नेशनल हाइवे 58 थाना रतनपुरी अंतर्गत नंगली कट के पास का बताया जा रहा है जहां आज तड़के करीब 5;30 बजे श्रद्धालुओं से भरी एक बस और उसके पीछे आ रहे हैं लोहे के रेलवे लाइनों से भरे ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हो गई।बताया जा रहा है की आगे चल रही बस द्वारा अचानक से ब्रेक मारे जाने पर ट्रक चालक ट्रक से नियंत्रण खो बैठा और ट्रक बस में जा घुसा फलस्वरुप इस भीषण टक्कर में ट्रक चालक/परिचालक ट्रक में बुरी तरह फंस गए और उनमे चीख पुकार मच गई।

नेशनल हाईवे 58 पर ट्रक बस की भिड़ंत के चलते जहां भीषण जाम लग गया तो वहीं अन्य वाहन चालकों एवं स्थानीय ग्रामीणों ने किसी तरह ट्रक में फंसे चालक परिचालक को निकालने का प्रयास किया मगर वे सफल नहीं हुए जिसके बाद घटना की सूचना स्थानीय पुलिस, यूपी 112 डायल ,हाईवे अथॉरिटी को भी दी गई।

जहां हादसे की सूचना मिलते ही डायल यूपी 112 डायल, स्थानीय पुलिस एंव हाईवे पेट्रोलिंग की गाड़ी तुरन्त मोके पर पहुंची जहां थाना रतनपुरी पुलिस व हाइवे अथॉरिटी के कर्मचारियों ने करीब 2:30 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद दो क्रेनों की मदद से रेस्क्यू कर ट्रक चालक परिचालक को ट्रक से बाहर निकलवा अस्पताल में भर्ती कराया जहां से डॉक्टरों द्वारा चालक को गम्भीरता के चलते हायर सैंटर रैफर कर दिया गया।

स्थानीय ग्रामीणों व् ट्रक चालक ने बताया कि श्रद्धालुओं से भरी बस के चालक ने अचानक हाईवे पर ब्रेक लगा दिए जिसके चलते पीछे से आ रहा रेलवे लाइनों से भरा हुआ ट्रक बस में जा घुसा और ट्रक चालक परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गए।यहां बड़ी लापरवाही यह भी देखी गई कि जिस थाना क्षेत्र में यह घटना घटी है वहां के थाना प्रभारी या किसी आला अधिकारी ने भी मौके पर पहुंचने की जहमत नहीं उठाई।

यहां सिर्फ थाने के एक सब इंस्पेक्टर कुछ पुलिस कर्मियों,यूपी 112 डायल, और हाईवे कर्मचारियों ने ही ढाई घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्कयू कर ट्रक चालक/परिचालक की जान बचाई और दोनों वाहनों को साइड करा श्रद्धालुओं को अन्य बस से आगे के लिए भेज दिया और यातायात सुचारू कराया।

◆हाईवे पर बने अवैध कट भी दे रहे हैं हादसों को न्योता…

बताया जा रहा है कि खतौली बाईपास पर अनगिनत ढाबों/ होटलों पर आने जाने के लिए दोनों तरफ के वाहनों को अवैध कटों से होकर आना- जाना पड़ता है इन अवैध कट के कारण ही आए दिन यहां सड़क हादसों में इजाफा हो रहा है तो वही लोग सड़क हादसों में घायलता के साथ ही अपनी जान भी गवा रहे हैं।

◆आखिर अपनी कुमकरण की नींद से कब जागेगा जिला प्रशासन…

मुजफ्फरनगर में पुरकाजी बाईपास से लेकर खतौली भंगेला बाईपास तक न जाने कितने अवैध कट हाईवे पर बने हैं। जिनके चलते आए दिन जहां सड़क हादसे हो रहे हैं और लोग चोटिल के साथ ही अपनी जान तक गंवा रहे हैं लेकिन यहां जिला प्रशासन, हाईवे अथॉरिटी,परिवहन अधिकारी, और स्थानीय पुलिस चैन की नींद सोते रहते है। यहां आए दिन कोई न कोई सड़क हादसा हो ही जाता है आखिर जिला प्रशासन इन सड़क हादसों की कब सुध लेगा और कब उनकी नींद टूटेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button