Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिले भर में शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई जुमे की नमाज, पुलिस की रही कड़ी चौकसी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में जहां गत दिनों जुम्मे की नमाज के दौरान भारी उपद्रव और बवाल हो गया था जिसके चलते प्रदेश भर में आज सप्ताह बाद जुम्मे को लेकर हाई अलर्ट घोषित किया गया था, जुमे की नमाज को लेकर जनपद मुजफ्फरनगर में कड़ी चौकसी बरती गई यहां जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों द्वारा जुम्मे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा कराई गई, यहां लोगों ने जुमे की नमाज शांति सद्भाव के साथ अदा की और लोग अपने- अपने घरों को लौट गए, पुलिस सुरक्षा की अगर हम बात करें तो यहां चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मानें तो जुम्मे की नमाज को सकुशल अदा कराने के लिए भारी पुलिस फोर्स सहित इंटेलिजेंस और ड्रोन कैमरा से भी नजरें बनाई गई थी।

 उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर में जहां गत दिनों जुम्मे की नमाज के बाद भारी हिंसा और बवाल काटा गया था जिसके बाद शासन के निर्देशों के अनुसार भारी पुलिस फोर्स ने कार्यवाही करते हुए उपद्रवियों और दंगाइयों पर कार्रवाई करते हुए न केवल जेल भेजा है तो वहीं अब मामला भी पूरी तरह शांत भी कर दिया है। लेकिन एहतियात के तौर पर खुफिया एजेंसियां और अन्य एजेंसियों के हवाले के बाद उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में आज जुम्मे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट किया गया था।

मुज़फ्फरनगर जनपद में गत दिन से ही जहां जिलाधिकारी और एसएसपी पैदल गस्त ,डोर टू डोर भ्रमण के साथ ही अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश देते दिखाई दिए तो वही आज जुम्मे की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी सड़कों पर गश्त करते दिखाई दिए।

यहां सुरक्षा की दृष्टि से जनपदीय पुलिस फोर्स द्वारा भ्रमण, फूट पेट्रोलिंग एवं निगरानी दस्ते का गठन किया गया ताकि अप्रिय घटना व संदिग्धों पर नजर रखी जा सके।

जुमे की नमाज को जनपद में सकुशल सम्पन्न कराने तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एस एस पी अभिषेक यादव द्वारा जनपद भर में पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई थी।

साथ ही साथ खुद SSP अभिषेक यादव सहित सभी अधिकारीगण/कर्मचारी गणों  द्वारा जनपद में भ्रमणशील रहते हुए डियूटी प्वाइंटस को चेक किया ताकि नमाज शांति पूर्ण वातावरण में संपन्न हो सके।

पुलिस अधिकारीयों की माने तो जिले भर में जुमे की नमाज को सकुशल संपन्न कराने को लेकर  पुलिसबल को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने, अराजकता फैलाने/साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने वालों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा हर छोटी-बडी सूचना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के दिशा निर्देश दिये गए है।

सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने बताया कि मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है साथ ही साथ  धर्मगुरुओं/स्थानीय लोगों से शांति व सद्भाव बनाए रखने, अफवाहों पर ध्यान न देने व किसी भी भ्रामक खबर की पुष्टि पुलिस/प्रशासन से करने की अपील की जा रही है।

साथ ही साथ जनपद पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी सतर्क दृष्टि रखी जा रही है  तथा ऐसे लोगों को भी चिन्हित कर उनपर विधिक कार्यवाही की जाएगी जो अफवाह/भ्रामक खबर को सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर शेयर करेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button