Breaking Newsउत्तरप्रदेश

ड्रोन की निगाहों में स:कुशल सम्पन्न हुई ईद-उल-अज़हा की नमाज, जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था रही चाक-चौबंद

एसएसपी विनीत जायसवाल भी ड्रोन कैमरे से खुद ईदगाह के आसपास की निगरानी करते हुए दिखाई दिये

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। देश में आज ईद-उल-अजहा ( बकरा ईद ) का त्यौहार मनाया जा रहा है जिसके चलते उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में स्थित नगर के बड़े ईदगाह पर भी ड्रोन की निगरानी में ईद की नमाज़ को बड़े ही शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया गया। नमाज के दौरान आलाधिकारी सुबह सवेरे से ही जहाँ पुलिस फ़ोर्स के साथ सड़को पर दिखाई पड़े तो वही खुद मोर्चा सँभालते हुए जिले के एसएसपी विनीत जायसवाल भी ड्रोन कैमरे से खुद ईदगाह के आसपास की निगरानी करते दिखाई दिये।

आपको बता दें की नगर की शामली बस स्टैंड चौकी स्थित बड़ी ईदगाह और नगर की मस्जिदों में 6:30 बजे से बकरा ईद की नमाज अदा की गई, तो वहीं ग्रामीण इलाकों में 8:00 बजे मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। दरअसल कोरोना काल के चलते 2 साल बाद बकरा ईद के त्यौहार को आज मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा जनपद में बड़े ही हर्षोउल्लाष के साथ मनाया जा रहा हैं।

बहरहाल बकरा ईद के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीक़े से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन जहा अलर्ट मोड़ पर है , तो वहीं सुरक्षा की द्रष्टि से जनपद को 4 जोन ,8 सेक्टर और 20 सब सेक्टरों में बांटा गया है, साथ ही 2 कंपनी पीएसी की भी अति संवेदनशील इलाकों पर तैनाती की गई है।

इस दौरान नगर क़ाज़ी तनवीर आलम ने मीडिया से बात करते कहा की ईदगाह मुजफ्फरनगर में ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई है हम शुक्रिया अदा करते हैं अपने जिला एडमिनिस्ट्रेशन जिलाधिकारी, एडीएम साहब, कप्तान साहब, एसपी साहब और तमाम लोगों का जिन्होंने शांति व्यवस्था बनाने में अपना पूरा पूरा सहयोग दिया और जो अपनी ड्यूटी को इस तरह से निभाया है कि हम उनके शुक्र गुजार हैं।

साथ ही साथ जो साफ सफाई की व्यवस्था है कल एडीएम साहब यहां पर तशरीफ लाए थे मुआयने के लिए तो उनके हुक्म से कल यहां जो फायर ब्रिगेड की जो गाड़ी थी उसके द्वारा धुलाई की गई तो हम उसके लिए भी उन का शुक्रिया अदा करते हैं हम सभी से अपील करते हैं कुर्बानी जो खुले में ना करें सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें। नगर पालिका टीम द्वारा भी अवशेष उठाने के अच्छे प्रबन्ध किये हुए है यह आपकी भी ड्यूटी बनती है जो सफाई है वो आपका ईमान है आप उसे नाली में ना फेंके सड़कों पे ना बहाएं और जो सबसे जरूरी बात है आप कुर्बानी की कोई भी वीडियो ना बनाएं।

कुर्बानी की कोई भी व्यक्ति न वीडियो बनाएं और न सोशल मीडिया पर ना डालें जिससे कि दूसरे लोग जो है उनके जज्बात मजरूर ना हो ईद का मतलब ही खुशी है हम लोग एक साथ मिलजुलकर ईद बनाएं हम दुआ करते हैं अल्लाह ताला हमारे मुल्क अमन इमान रखें बकरा ईद और दीवाली हम लोग एक साथ मिलकर बनाएं शुक्रिया बहुत-बहुत।

वही एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर की माने तो उन्होंने कहा कि यहां पर पूरे नगर में मुज़फ्फरनगर प्रशासन की टीम यहां मौजूद है और सभी की उपस्थिति में यहां पर ईद उल अजहा की नमाज सभी नगर वासियों के द्वारा सकुशल अदा की गई है। सभी चीजें सही से संपन्न हो आप सभी माध्यम से गुजारिश करूंगा जो ये आप का त्यौहार है इसको शांतिपूर्वक सकुशल तरीके से बिना किसी अवरोध के बिना किसी बांधा के सभी लोग इसको हंसी खुशी मनाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button