Breaking Newsउत्तरप्रदेश

घर मे खाना बनाने समय गैस सिलेंडर में लगी भीषण आग, घर मे रखा सामान भी जला, एक युवक झुलसा

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने मौहल्ला वासियों की मदद से आग लगे सिलेंडर को खाली प्लाट में फेंक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू घायल को कराया अस्पताल में भर्ती

वसीम अहमद/भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर/खतौली। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में खतौली के मोहल्ला इस्लामनगर रोड़वेज बस स्टेंड के पीछे दिन निकलते ही एल पी जी सिलेंडर में गैस रिसाव से भीषण आग लग गई, आग लग जाने से मकान में अफरातफरी का माहौल बन गया किसी तरह गृह स्वामी ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह भी आग की चपेट में आकर झुलस गया जिसके चलते घर में चीख पुकार मच गई और आस पड़ोस के लोग मोके की और दौड़ पड़े , किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम ने मौहल्ला वासियो की मदद से आग लगे सिलेंडर को खाली प्लाट में फेंक दिया तो वहीं आग में झुलसे युवक को अस्पताल भेज घण्टो कड़ी मशक्कत के बाद आग और काबू पाया।

दरअसल पूरा मामला खतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत रोडवेज बस स्टेंड के पीछे रहमतुल्ला चोक के पास स्थित का है जहां सुबह सवेरे खाना बनाते समय एल पी जी सिलेंडर में गैस रिसाव के चलते भीषण आग लग गई। आग लग जाने के कारण अब्दुल वहीद सलमानी पुत्र स्व इतबारी सलमानी के मकान में आग लगता देख अफरा तफरी का माहौल बन गया और घर में चीख पुकार मच गई देखते ही देखते मौहल्ला वासी मोके की और दौड़ पड़े साथ ही किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी दे दी।

तो वहीं किसी तरह ग्रह स्वामी ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग में वह भी झुलस गया उधर आग की सूचना मिलते ही आनन फानन में मोके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग लगे सिलेंडर को मौहल्ला वासियो की मदद से जहां खाली प्लाट में फेंक दिया तो वहीं आग में झुलसे युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेज घण्टो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लग जाने से हालाँकि कोई हताहत नही हुआ लेकिन आग इतनी भीषण थी कि रसोई में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया तो वही मकान की दीवारें और छते क्षतिग्रस्त हो गई। यहां पीड़ित मकान मालिक व पड़ोसियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि खतौली में भी फायर स्टेशन बनना चाहिए उनका कहना है की खतौली एक घनी आबादी वाला क्षेत्र है यहां जानसठ से फायरब्रिगेड की गाड़ियों में आने में काफी वक्त लग जाता है।

जिस कारण घटना स्थल पहूँचने में कभी – कभी विलभता हो जाती है और आग लगने से काफी बड़ी घटना होने के संकेत देखे हो सकते है साथ ही साथ भारी जान माल की भी आशंका बनी रहती है।वही दमकल यूनिट इंचार्ज ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है कोई जनहानि नही हुई हालाकि मकान व मकान में रखे समान को काफी नुकसान हुआ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button