Breaking Newsउत्तरप्रदेश

80 लोगों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म में की घर वापसी,  आजम खान पर लगाये गंभीर आरोप

12 साल पहले थे हिन्दू धर्म परिवर्तन करा हिन्दू से बनाये गए थे मुसलमान

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार की देर शाम तकरीबन दर्जनभर परिवार के 80 सदस्यों ने इस्लाम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म में घर वापसी की है। और मुसलमान से हिंदू बने लोगो ने समाजवादी पार्टी के मुस्लिम कद्दावर नेता आज़म खान पर गंभीर आरोप लगाया है।

दरअसल रामपुर जनपद निवासी धोबी समाज से दलित वर्ग के दर्जनभर परिवार के लगभग 80 सदस्यों को रविवार की देर शाम बघरा ब्लॉक स्थित योग साधना आश्रम के महाराज यशवीर जी द्वारा गंगाजल से शुद्धिकरण करा कर सभी के गले में जनेऊ धारण कर गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ यज्ञ में आहुति डलवा कर इन सभी लोगों की इस्लाम धर्म से हिंदू धर्म से वापसी कराई गई है।

आपको बता दें कि इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी करने वाले रामपुर जनपद के निवासी इन लोगों ने आजम खान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 12 वर्ष पूर्व आजम खान के द्वारा जबरन हिंदू धर्म से उनका धर्म परिवर्तन करा कर मुस्लिम बनवाया गया था। आरोप यह भी है कि जिसके बाद इन लोगों की जमीन जायदाद भी आजम खान के गुर्गो द्वारा हड़प ली गई थी। जिससे परेशान होकर आज 12 साल बाद इन सभी लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में घर वापसी की है।

इस दौरान इमराना से कविता बनी एक महिला ने बताया कि 12 साल पहले आजम खान के आदमियों ने हमारा धर्म परिवर्तन कराया था उन्होंने हमारे साथ कुछ अच्छा नहीं किया हम परेशान थे आजम खान के दबाव में ही हमारा धर्म परिवर्तन कराया गया था और हमें हिंदू से मुसलमान बनाया गया था जिसके बाद उन्होंने हमारी जमीन भी छीन ली थी बहुत लोगों के साथ उन्होंने ऐसा ही किया है।

वही हरजाना से सविता बनी महिला ने बताया कि पहले वह सविता ही थी लेकिन आजम खान के दबाव में हम मुसलमान बन गए थे हमारी जमीन जायदादभी छीन ली गई आजम खान की वजह से लाखों लोग परेशान हुए हैं जबरदस्ती हमें मुसलमान बनाया गया दुनिया को सताने की वजह से आजम खान जेल गए अब हम अपने लोगों में आकर बहुत खुश हैं।

वही इन सब लोगों को धर्म में वापसी कराने वाले यशवीर जी महाराज ने बताया कि आज रामपुर निवासी धोबी समाज से दलित वर्ग के कई परिवारों के 80 सदस्यों कि हिंदू धर्म में घर वापसी कराई गई है। इन सभी लोगों पर समाजवादी सरकार में आजम खान के द्वारा अत्याचार किया गया है इन सभी लोगों को लालच देकर डरा धमकाकर हिंदू से मुसलमान बनवाया गया था और इन सब की आज धर्म अनुसार शुद्धिकरण कराकर घर वापसी कराई गई है। अब तक हम तकरीबन 530 लोगों की हिंदू धर्म में वापसी करवा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button