Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कोरोना को लेकर जिला अस्पताल में मॉकड्रील,  अधिकारी के सामने नही चल पाई थर्मल स्कैनिग मशीन

सफाई झाड़ते रहे डॉक्टर बड़ी लापरवाही आई सामने

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। भारत भर के साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना की रोकथाम को लेकर केंद्र और राज्य सरकार गंभीर बनी हुई है आज भारत भर के अस्पतालों में कोरोना से बचाव को लेकर मॉक ड्रील का आयोजन किया जा रहा है,ताकि समय रहते कोरोना की रफ़्तार पर लगाम लगाई जा सके।

बात अगर उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की करें तो यहां मॉक ड्रिल के दौरान एक बड़ी लापरवाही उस वक्त देखने को मिली है जब यहां मॉक ड्रील के दौरान निरीक्षण को आए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के सामने थर्मल स्कैनिंग मशीन ही नहीं चल पाई।

यहां मॉक ड्रील के दौरान कोरोना की जाँच पड़ताल में सबसे अहम रोल निभाने वाली थर्मल स्कैनिग मशीन ही नही चल पाई और डॉक्टर इधर-उधर देखते नजर आए। यहां मॉक ड्रील के आयोजन में लगे डॉक्टर निरीक्षण को पहुंचे अधिकारी के सामने तमाम सफाईयां देने में लगे रहे और अपनी कमिया छिपाते रहे।

बता दें जिला अस्पताल में आज कोरोना की तैयारियों को लेकर पूरे प्रदेश में हो रही मॉक ड्रिल के लिए स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉक्टर अनिल कुमार यहां पहुंचे थे। जहां उन्होंने महिला अस्पताल में कोरोना वार्ड,आक्सिजन प्लांट अस्पताल में बने वार्डों का स्थलीय निरीक्षण किया।

लेकिन यहां कोविड-19 के लिए की जाने वाली सबसे पहली और प्राथमिक जांच थर्मल स्कैनर को चैक किया तो वह चल ही नही पाई यहां पहुंचे अधिकारी यह सब देखते रह गए और मोके पर मौजूद डॉक्टर साहब मशीन के सेल ही बदलते रह गए।

जब मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी से संबंध में सवाल जवाब किया गया तो वह भी इसमें जवाब देने से कतराते नजर आए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button