Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कट न खुलने के कारण आए दिन हो रहे हैं सड़क हादसे, दबंगों द्वारा आर्य समाज रोड पर जबरदस्ती करा रखा रास्ता

जिस कारण रॉन्ग साइड जाते हैं दो पहिया वाहन हो रहे हैं बुरी तरह चोटिल

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में यूं तो पुलिस प्रशासन द्वारा आए दिन सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए तमाम प्रयास और सड़क जागरूकता आदि के आयोजन और लोगों को जागरूक करने के कार्यक्रम चलाए जाते रहे हैं लेकिन बावजूद इसके यहां सड़क हादसों में कमी आती दिखाई नहीं दे रही है जिसका कारण सबसे बड़ा तो यह है कि यहां दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का जरा भी उपयोग नहीं कर रहे।

बात अगर शहर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत आर्य समाज रोड की करें तो यहां ऐसा कोई भी दिन नहीं जाता होगा जब यहां सड़क हादसा ना होता हो? करण आपको हम बता देते हैं दरअसल यहां सिंचाई विभाग के मुख्य गेट के सामने काफी समय पहले एक कट खुला रहता था जिसका फायदा प्रकाश चौक से आर्य समाज रोड पर निकलने वाले दुपहिया वाहनों से लेकर चार पहिया वाहन चालक तक उठाया करते थे लेकिन सिंचाई विभाग के ठीक सामने दबंगों द्वारा काफी समय इस कट को बंद कराए जाने से अब यहाँ आए दिन सड़क हादसों में इजाफा हो रहा है।

स्थानीय दुकानदारों की अगर बात करें तो स्थानीय दुकानदारों का साफ तौर पर कहना है कि यहां काफी भीड़भाड़ रहती है इस कट के बंद होने से जो लोग प्रकाश चौक से एंट्री करते हैं वह यहां आर्य समाज रोड पर निकलते हुए मीनाक्षी चौक की तरफ रॉन्ग साइड में ही चले जाते हैं जिस कारण मीनाक्षी चौक की तरफ से आने वाले वाहन और इधर से जाने वाले वाहनों में आपस में जोरदार भिड़ंत हो जाती है।

कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब यहां कोई सड़क हादसा ना होते हो आज भी यहां एक भीषण सड़क हादसा उस समय हो गया जब रॉन्ग साइड से एक बाइक सवार मीनाक्षी चौक की तरफ जा रहा था तो विपरीत दिशा से दूसरी बाइक सवार से जा भिड़ा फल स्वरुप दोनों बाइक सवार मुख्य सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे के दौरान आसपास से गुजर रहे राहगीरों ने दोनों बाइक सवारों को किसी तरह अस्पताल में तो भर्ती करा दिया लेकिन यहां तमाम लोग सिर्फ इसी बात को कहते रहे कि आखिर इस बंद कद को जिला प्रशासन कब खुलवा पाएगा या फिर किसी बड़े सड़क हादसे के इंतजार में है।

खबर वाणी पर भी इस बन्द कट की खबर कई बार प्रमुखता के साथ चलाई भी गई है लेकिन जिला प्रशासन ,परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस के कानों पर अभी तक कोई भी जूं रेंगती नजर नहीं आ रही है क्या शहर की जनता इसी तरह हादसो में चोटिल होती रहेगी या जिला प्रशासन /नगर पालिका/पी डब्लू डी , ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग इस तरफ भी कोई ध्यान दे कार्रवाई कर पाएगा। देखें तस्वीरों में कितना भीषण सड़क हादसा आज हुआ है इस कट के बन्द होने के कारण।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button