Breaking Newsउत्तरप्रदेश

एनएच-58 पर 15 लाख की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 2 चोर गिरफ्तार, तीसरा फरार लाखों की नगदी भी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की थाना छपार पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता गत दिनों नेशनल हाईवे 58 पर स्थित रामपुर तिराहा से एक कार से 15 लाख रुपए हो गए थे चोरी, आज पुलिस ने खुलासा करते हुए 13 लाख 77 हजार की नकदी बरामदगी के साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इनका एक साथी अभी फरार है जिसे भी जल्द गिरफ्तार करने का पुलिस दावा कर रही है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के नेशनल हाईवे 58 पर स्थित थाना छपार अंतर्गत रामपुर तिराहा क्षेत्र का है जहां गत दिनों दिनांक 28 फरवरी को एक कार से दिनदहाड़े 15 लाख की नकदी चोरी का मामला हो जाने से इलाके में सनसनी फैल गई थी उधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही आला अधिकारियों ने भी मौका मुआयना कर मामले के खुलासे को कई टीमें लगाई थी जिसका आज थाना छपार पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

मुज़फ्फरनगर पुलिस लाईन में स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि गत दिनों रामपुर तिराहा से एक कार में रखे 15 लाख की चोरी का मामला हो गया था जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के दिशा निर्देशों के अनुपालन में कई टीमों का गठन कर इस खुलासे को लगाया गया था।

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर के निकट पर्यवेक्षण तथा थाना प्रभारी छपार के कुशल नेतृत्व में आज दिनांक 03.03.2023 को थाना छपार पुलिस द्वारा गाडी से कैश चोरी की घटना का सफल अनावरण करते हुए 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपियों की निशादेही से चोरी किये गये 15 लाख रूपये में से  13.77 लाख रुपये बरामद किये गये है उन्होंने बताया की दिनांक 28.02.2023 को गुरुवचन नामक व्यक्ति को रुपये लेने दिल्ली चादनी चौक जाना था पर उसे गाडी चलाना नहीं आता था जिस कारण उसने दीपक पुत्र (मामचन्द निवासी चुडियाला थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार को साथ लिया जोकि गाड़ी चलाना जानता था।

दीपक ने अपने दोस्तों अजय व विजय को रुपयो के सम्बन्ध में बताकर रुपये चोरी करने की योजना बनाई और दिल्ली से वापस आते समय दीपक ने रामपुर तिराहे पर शराब के ठेके पर शराब लेने के बहाने से गाड़ी रोक ली और गुरुवचन को शराब लेने के लिये भेज दिया तथा योजना के तहत गाडी खुली छोडकर खुद भी गुरुवचन के पीछे पीछे चल दिया।

इसी दौरान दीपक के साथी अजय व विजय ने गाड़ी में रखा 15 लाख रुपयों का भरा बैग चोरी कर लिया उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना छपार पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर घटना के शीघ्र सफल अनावरण हेतु टीम का गठन किया गया था जिसमें पुलिस को आज सफलता मिली है।

चोरी की घटना में पकड़े गए आरोपियों के नाम पते…

• 1. दीपक पुत्र मामचन्द निवासी चुडियाला थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार।

• 2. अजय पुत्र अजीत निवासी ग्राम हद्दीपुर थाना कलियर जिला हरिद्वार।

जबकि वंचित आरोपी विजय पुत्र संजय निवासी चुडियाला थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार अभी पुलिस पकड़ से दूर है जिसे भी जल्द सलाखों के पीछे डाला जायेगा।

पकड़े गए दोनों आरोपियों से बरामदगी…

मामले में पकड़े गए दोनों आरोपियों से बरामद नकदी 13.77 लाख रुपये है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में…

• 1 उपनिरीक्षक विनीत कुमार थाना छपार, मुजफ्फरनगर

• 2.  मानवेन्द्र सिंह भाटी थाना छपार, मुजफ्फरनगरा

• 3. का0 1265 राहुल थाना छपार, मुजफ्फरनगर

कॉन्स्टेबल शिवम, प्रशान्त चौधरी, अनीस खां थाना छपार, मुजफ्फरनगर शामिल रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button