Breaking Newsउत्तरप्रदेश

यूपी-उत्तराखंड के कई जनपदों में वाहनों के पार्ट्स की करता था चोरी, मुजफ्फरनगर में धरा गया शातिर चोर, नौ लाख 40 हजार की नगदी बरामद

एसएसपी विनीत जायसवाल द्वारा प्रेस वार्ता कर दी गई जानकारी, पकड़े गए अंतर राज्य चोर के कब्जे से चोरी के पार्ट्स के साथ ही 9 लाख 40 हजार की नगदी भी बरामद

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में एक ऐसा चोर पकड़ा गया है जो यूपी/ उत्तराखंड के कई जनपदों में वाहनों के पार्ट्स की चोरी करता था, पकड़े गए चोर के कब्जे से ₹9,40,000 की नकदी एवं चोरी के पार्ट्स भी बरामद किए गए हैं आज मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में SSP विनीत जायसवाल ने खुलासा करते हुए पकड़े गए चोर के सम्बन्ध में जानकारी दी है।

 

मुजफ्फरनगर जनपद के पुलिस लाईन में स्थित मनोरंजन कक्ष में आज एसएसपी विनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि नई मंडी थाना पुलिस ने एक ऐसे अंतर राज्य चोर को गिरफ्तार किया है जो उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में कारों के पार्ट्स की चोरी किया करता था।
SSP ने बताया की जनपद मुजफ्फरनगर में शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे धरपकड़ अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय व क्षेत्राधिकारी नईमण्डी श्री हिमांशु गौरव के पर्यवेक्षण में तथा प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी थाना नई मण्डी के कुशल नेतृत्व में थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान 01 शातिर वांछित अन्तर्राज्यीय मोटर वाहन स्पेयर पार्ट्स चोर को पचेण्डा पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से 9 लाख 40 हजार रुपये नकद तथा मोटर वाहनों के स्पेयर पार्ट्स भी बरामद किए गए जो यूपी/उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों से चुराए गए थे।

पुलिस पूछ ताछ में पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह बरेली में कार डैटिंग का कार्य करता था, जिससे उसके घर का खर्चा नही चल पता था इसलिए इधर उधर से गाड़ी के स्पेयर पार्टस चोरी कर, ऐजेन्ट बनकर कम दामों में स्पेयर पार्ट्स की दुकानो पर चोरी के पार्ट्स बेच कर अवैध लाभ अर्जित करता था।

एसएसपी ने खुलासा करते हुए बताया की पकड़े गए आरोपी ने जनपद मु0 नगर के राधा गोविन्द ऑटो मोबाइल थाना नई मंडी बाईपास के यार्ड में खड़ी गाड़ियों से जुलाई वर्ष 2021 में करीब 2 लाख का सामान, नवम्बर 2021 में करीब 05 लाख रुपये का सामान तथा जुलाई 2022 में करीब 03 लाख रुपये का सामान चोरी किया था। उपरोक्त घटनाओं से सम्बन्ध में थाना नई मण्डी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किए गए थे।

उन्होंने बताया की इसके अतिरिक्त आरोपी द्वारा अक्टुबर 2022 में महिन्द्रा शोरूम रुद्रपुर जनपद (उधमसिंह नगर) उत्तराखण्ड से दराज तोड़कर 06 लाख रुपये चोरी किये थे जिसके सम्बन्ध में थाना रुद्रपुर जनपद उधमसिंह नगर उत्तराखंड में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत है।

पूछताछ में आरोपी द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा जनपद पीलीभीत से भी मारूती शोरूम से स्पेयर पार्ट्स का सामान चोरी, जनपद एटा से महिन्द्रा कम्पनी के शोरूम से स्पेयर पार्ट्स का सामान चोरी, जनपद काशीपुर से शोरूम से स्पेयर पार्ट्स व जनपद सहारनपुर से कार स्पेयर पार्ट्स के सामान चोरी किये थे जिसके सम्बन्ध में अभी विस्तृत जानकारी की जा रही हैं।

एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया की पकडा गया आरोपी शातिर किस्म का चोर प्रवृत्ति का अपराधी है स्थानीय पुलिस द्वारा अभियुक्त के विस्तृत अपराधिक इतिहास की भी जानकारी की जा रही है।

◆पकड़े गए आरोपी का नाम पता…

1- इकराम उर्फ गुड्डू पुत्र स्व0 राज खान निवासी सनऊवा रोड विथोलिया थाना सीवीगंज जिला बरेली हाल पता जगतपुर थाना बारादरी आकाश पुरम के पीछे जनपद बरेली।

◆पकड़े गए आरोपी से चोरी के सामान की बरामदगी…

1- दो बैरिंग रियर व्हील ,एक बैरिंग फ्रान्ट व्हील।

एक अदद जीफ्लोर पेड सैल 4- एक एस. फ्लोर प्लग ग्लो।
नगद 9 लाख 40 हजार की नगदी।

◆शातिर चोर को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में…

•1- प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी थाना नईमण्डी, मुजफ्फरनगर

•2- निरीक्षक रमेश चन्द्र राणा प्रभारी सर्विलांस सेल मुजफ्फरनगर

•3- उपनिरीक्षक राघवेन्द्र सिंह चौहान थाना नईमण्डी, मुजफ्फरनगरा

•4- उपनिरीक्षक रामबीर सिंह थाना नईमण्डी, मुजफ्फरनगर,

हेड कांस्टेबिल राहुल सिरोही, सुशील कुमार, सोविन्दर सिंह, कांस्टेबिल धीरेन्द्र कुमार, मनेन्द्र राणा, प्रिन्स कुमार, धर्मेन्द्र कुमार,
दीपक चौधरी, ललित कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button